Tuesday 29 September 2009

यू.एस. बर्मा की ओर नीति

यू.एस. बर्मा की ओर नीति
कर्ट एम. कैंपबेल
सहायक सचिव, पूर्व एशिया और प्रशांत क्षेत्र के मामलों के ब्यूरो
वाशिंगटन, डीसी
28 सितम्बर 2009

एमआर. Crowley: मैं किसी भी संयुक्त राष्ट्र महासभा को जीवित यहाँ दिखाई नहीं अभी तक. वे अब भी कर रहे हैं वहाँ तक. नमस्ते, और राज्य के विभाग में आपका स्वागत है. हमें लात से इस दोपहर, हम नीचे आमंत्रित किया सहायक सचिव राज्य के पूर्व एशिया प्रशांत क्षेत्र कर्ट कैम्पबेल, जो कुछ टिप्पणी है कि सचिव कल रात किया - या पिछले हफ्ते, मैं कर रहा हूँ पर अनुवर्ती कार्रवाई की तरह जा रहा है के लिए बर्मा के बारे में - माफ करना, लेकिन स्पष्ट रूप से इस क्षेत्र पर व्यापक प्रश्न का मनोरंजन करेंगे.
कर्ट, तुम हमें बाहर से कर सकते हैं.
सहायक सचिव कैंपबेल: तुम, पी.जे. धन्यवाद, और यह बहुत सारे दोस्तों को यहाँ देखकर बहुत अच्छा है. यह मेरा मंच के सामने पहली बार नहीं है, इसलिए मैं प्रश्नों की एक किस्म है कि यदि संभव हो तो है ले जा रहा हूँ.
मुझे पहली बार है कि पिछले सप्ताह जांच हमारे लिए एशिया प्रशांत क्षेत्र में एक बड़ा सप्ताह था. मुझे लगता है कि आप सभी जानते हैं और राष्ट्रपति के सचिव हमारे मित्रों और एशिया प्रशांत क्षेत्र में सहयोगी दलों के साथ बैठकें की एक श्रृंखला थी. राष्ट्रपति ओबामा पिट्सबर्ग में दोनों से मुलाकात की और न्यूयार्क में राष्ट्रपति हू के साथ, उत्तरी कोरिया पर चर्चा ईरान पर, की व्यापक रेंज था, जलवायु परिवर्तन पर, आर्थिक और व्यापार से संबंधित मुद्दों की एक किस्म है. राष्ट्रपति ने नए जापानी प्रधानमंत्री Hatoyama के साथ मुलाकात के लिए हमारे महत्वपूर्ण, महत्वपूर्ण साझेदारी और दिशा में आगे चर्चा. हम भी राष्ट्रपति के बीच मजबूत बैठकों था - सचिव और उसके साथियों के बीच एशिया में कई प्रमुख देशों में.
सचिव भी, बुधवार को, बर्मा के दोस्तों की एक बैठक की थी, और उस बैठक में वह हमारी प्रारंभिक बर्मा की समीक्षा करें, जो पूरी तरह से कैपिटल हिल पर इस हफ्ते चर्चा की और भी अन्य कुंजी के साथ जा रहा है के विषय में विचार के कुछ लुढ़का पर खिलाड़ी हैं. वहाँ बुधवार को सीनेट उपसमिति के सामने गवाही हो, मैं पहले प्रदर्शित होगा कि, इससे पहले कि सीनेटर वेब और समिति.
अब मुझे पसंद है, यदि संभव हो तो चाहते हैं, तो एक अपेक्षाकृत लंबी बयान पढ़ा. मैं विस्तार के लिए क्षमा चाहते हैं, लेकिन यह हमारी समग्र समीक्षा के संदर्भ में आपको कुछ संदर्भ और क्या हम इन पिछले सात महीने के कोर्स पर निष्कर्ष निकाला है.
पृष्ठभूमि के संदर्भ में, प्रशासन बर्मा नीति की समीक्षा के सात महीने पहले शुरू की, पहचानने कि बर्मा की स्थिति में थे और दु: खद है कि न तो अलग न ही सगाई, जब अकेले लागू किया, उन स्थितियों में सुधार करने में सफल रहा था. इस समीक्षा के दौरान प्रशासन ने कांग्रेस के साथ मिलकर सलाह, अंतरराष्ट्रीय समुदाय, और लोकतंत्र की नेशनल लीग समेत बर्मा, अंदर हितधारकों की एक विस्तृत श्रृंखला.
स्मृति में पहली बार के लिए, बर्मीस नेतृत्व संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ मुठभेड़ में रुचि दिखाई है, और हम है कि ब्याज का पता लगाने का इरादा. इसके अतिरिक्त, चिंताओं बर्मा और उत्तर कोरिया के रिश्ते के बारे में हाल के दिनों कि अधिक से अधिक ध्यान देने की जरूरत है और बातचीत में उभरे हैं.
सामरिक लक्ष्यों और इस दृष्टिकोण के हितों क्या हैं? हम बर्मा में हमारी बुनियादी लक्ष्यों की पुष्टि की है. हम एक एकीकृत शांतिपूर्ण, समृद्ध और लोकतांत्रिक बर्मा कि अपने नागरिकों के मानव अधिकारों का सम्मान करता समर्थन करते हैं. कि अंत करने के लिए, हम आंग सान सू की और सभी राजनीतिक कैदियों को, जातीय अल्पसंख्यकों और सकल मानव अधिकारों के उल्लंघन के साथ संघर्ष को समाप्त, और लोकतांत्रिक विरोध के साथ एक विश्वसनीय आंतरिक राजनीतिक संवाद की दीक्षा के तुरंत और बिना शर्त रिहाई के लिए धक्का जारी रहेगा और जातीय सामंजस्य और सुधार के तत्वों पर अल्पसंख्यक नेताओं के.
हम भी बर्मा प्रेस को भी शामिल अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों, अप्रसार पर से पालन करेंगे, किसी भी निषिद्ध सैन्य या प्रसार-उत्तर कोरिया से संबंधित सहयोग को समाप्त, और संयुक्त राष्ट्र के 1874 और 1718 के साथ पूर्ण अनुपालन.
अगर बर्मा इन लक्ष्यों की दिशा में सार्थक प्रगति की है, यह एक कदम में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ संबंधों में सुधार संभव दर कदम प्रक्रिया होगी. हम मानते हैं कि इस संभावना एक लंबा और कठिन प्रक्रिया होगी, और हम इस मोर्चे पर हमारे प्रयासों को जारी रखने के लिए तैयार हैं.
है बर्मा अंतरराष्ट्रीय समुदाय से जारी मनमुटाव देश हानि पहुँचाता है और बर्मा की सीमाओं के बाहर सीधे नकारात्मक परिणाम है. बाहरी दुनिया के साथ बर्मा की सगाई है संभावित नई सोच को बढ़ावा देने में सुधार, और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के काम में भागीदारी.
सगाई के संदर्भ में, हम बर्मा के अधिकारियों के साथ सीधी बातचीत शुरू करने से बेहतर संबंधों की दिशा में एक मार्ग करना चाहते हैं. बातचीत लोकतंत्र और बर्मा, अंदर मानव अधिकारों की विशेष चर्चा ऐसी अप्रसार और 1874 और 1718 के अनुपालन के रूप में अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर सहयोग, और क्षेत्रों है कि पारस्परिक लाभ के ऐसे counternarcotics और द्वितीय विश्व युद्ध के दौर की वसूली के रूप में हो सकता है शामिल है.
प्रतिबंधों के संदर्भ में, हम मौजूदा प्रतिबंध बनाए रखना जब तक कि हम सुधार की दिशा में ठोस प्रगति देखेंगे. प्रतिबंध उठा अब गलत संकेत जाएगा. हम बर्मीस कहना है कि हम प्रतिबंधों सहजता केवल अगर वे हमारे मूल चिंताओं पर कार्रवाई ले चर्चा करेंगे. हम के लिए अतिरिक्त लक्षित प्रतिबंधों, अगर warranted लागू विकल्प आरक्षित होगा, बर्मा के भीतर की घटनाओं से.
मानवीय सहायता के रूप में, हम हद तक हम आश्वस्त हैं सहायता के लिए मानवीय सहायता के विस्तार ने बर्मी लोगों के प्रति हमारी वचनबद्धता जारी रखने की ज़रूरत है में लोगों तक पहुंच जाएगा. 75 लाख डॉलर के चक्रवात नरगिस राहत प्रयासों के पास उपलब्ध कराने में हमारा अनुभव साबित किया है कि हम प्रभावी ढंग से सहायता सीधे बर्मी लोगों को प्रदान कर सकते हैं.
बर्मा में 2010 आगामी चुनावों के दृष्टिकोण के संदर्भ में, हम 2010 के चुनाव के लिए मापा दृष्टिकोण रखना जब तक हम चुनाव की स्थिति का आकलन और पता है कि विपक्ष और जातीय समूहों के भाग लेने में सक्षम हो जाएगा कर सकते हैं. हमें संदेह है कि चुनाव या तो मुफ्त या उचित होगा, लेकिन हम बर्मा की स्थिति है कि हम एक विश्वसनीय चुनावी प्रक्रिया के लिए आवश्यक विचार के लिए तनाव होगा.
अंतरराष्ट्रीय समुदाय में अन्य लोगों के साथ सहयोग के संदर्भ में, हम समझते हैं कि हम इन लक्ष्यों को अकेले ही सब नहीं मिल सकते. हमें अंतरराष्ट्रीय मंच में हमारे साझेदारों और इस क्षेत्र को बर्मा के भीतर परिवर्तन को बढ़ावा देने के संलग्न प्रयास में वृद्धि होगी. हम बहुत मजबूत रिश्तों को हम यूरोपीय संघ के साथ किया है, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जापान के साथ अधिक मूल्य, और संयुक्त राष्ट्र और अन्य बर्मा में लोकतांत्रिक परिवर्तन के समान लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं. हमें इन भागीदारी और रिश्तों की तलाश जारी है, और वास्तव में बहुत बारीकी से इन देशों और पिछले कई महीने के कोर्स पर समूह के सभी के साथ सलाह ली है.
हम भी आसियान, चीन के साथ हमारे संबंधों में तेजी लाने, और भारत को बर्मा में सुधार करने और अंतरराष्ट्रीय समुदाय में जिम्मेदार भाग लेने के नेतृत्व दबाएँ.
लंबी अवधि के प्रयास के मामले में, हम इन प्रयासों को तत्काल शुरू करेंगे, लेकिन हम भी यथार्थवादी जाएगा. हम जानते हैं प्रक्रिया लंबी और मुश्किल हो सकता है. हमें योजना 2010 के चुनावों से परे हमारे प्रयासों को जारी रखने के लिए तैयार किया जाना चाहिए. हम अपने भागीदारों के साथ काम करना होगा बर्मा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए और अधिक खुला है और नई सोच और नए विचारों को बढ़ावा देने के. यह महत्वपूर्ण है कि बर्मी लोगों व्यापक विचार के लिए अधिक से अधिक प्रदर्शन प्राप्त है. यह भी महत्वपूर्ण है कि नेताओं की है बर्मा अगली पीढ़ी सहित बर्मी नेताओं, पता चलता है कि वहाँ एक और अधिक सकारात्मक आगे रास्ता है. इन प्रयासों के समय लग सकता है, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए है कि लंबे समय के लिए प्रयास करने को तैयार है.
विस्तृत अवलोकन के उस तरह के साथ, मैं किसी भी विशिष्ट सवाल ले खुश होगी. धन्यवाद.
हाँ. और अगर आप बुरा नहीं होता, खुद की पहचान अभी तो मुझे पता है.
प्रश्न: किम बीबीसी से Ghattas.
सहायक सचिव कैंपबेल: हाय, किम.
प्रश्न: नमस्ते. आप इस के लिए धन्यवाद. मैं दो प्रश्न हैं. एक, तुम ने कहा कि इतिहास में पहली बार के लिए, बर्मी सरकार अमेरिका आकर्षक मैं सोच रहा था कि क्यों तुमने सोचा था कि में दिलचस्पी दिखाई है. वे अमेरिका के साथ मुठभेड़ में इस बिंदु पर इतनी दिलचस्पी क्यों ले रहे हैं?
और दूसरा सवाल है - यह अभी भी थोड़ा अस्पष्ट है मुझे क्या नीति में इस तथ्य है कि आप उन के साथ सीधी बातचीत में शामिल होगा आगे बदल गया है. और इसलिए, बेहतर मानव अधिकारों के लिए आपके अनुरोधों, पर प्रतिक्रिया वगैरह के बर्मा के अधिकारियों के हित क्या है, अगर एक ही बात वे बाहर हो रही है तुम्हारे साथ एक सीधा संवाद है?
सहायक सचिव कैंपबेल: ठीक है, मुझे पहले का कहना है कि हमारे बर्मीस वार्ताकारों को हमारा पहला सवाल का एक कारण है कि वास्तव में है क्या तुम इस समय संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ बातचीत की मांग? मुझे लगता है कि जैसे तुम पिछले कई वर्षों के दौरान अधिक पता है, वहाँ कभी कभी गया है संयुक्त राज्य अमेरिका और बर्मा के अधिकारियों के बीच संपर्कों को प्रासंगिक. और मुझे लगता है कि हमें क्या करना चाहता है एक ऐसी प्रक्रिया है, संपर्क, एक सतत प्रक्रिया शुरू कहाँ उम्मीद है कि हम इन आगे जा रहे सवालों का कोई जवाब कर सकते हैं.
अंततः, के रूप में हम इस समीक्षा आयोजित किया है, हम है कि अंततः मान्यता प्राप्त है, हम अपने तरीके हमारे लक्ष्यों को बदल नहीं है लेकिन जरूरत है. और मैं यह प्रारंभिक चरण में लगता है, हमें लगता है कि यह सुझाव है कि हम बैठ जाओ तैयार कर रहे हैं महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी है कि कुछ भी नहीं पहचान अभी तक जमीन पर या में बदल गया है
गतिविधियों है कि बर्मा के साथ शामिल किया गया है में से कुछ की दृष्टि से. और इसलिए मुझे लगता है कि इस प्रारंभिक कदम सही दृष्टिकोण है, और अधिक स्पष्टता प्राप्त किया जा सकता है, उम्मीद है, आने वाले हफ्तों के दौरान पर बातचीत की प्रक्रिया के माध्यम से.
हाँ.
प्रश्न: आप कैसे - सीएनएन से जिल Dougherty.
सहायक सचिव कैंपबेल: हाय, जिल.
प्रश्न: क्या आप यह स्पष्ट दृष्टिकोण है कि वे उत्तर कोरिया के साथ कथित रूप से सहयोग के साथ कैसे वर्ग है?
सहायक सचिव कैंपबेल: ठीक है, सब से पहले, मुझे लगता है कि बर्मा की बातें एक किस्म की है. हमें लगता है कि वे हाल ही में कुछ 1874 के कार्यान्वयन से संबंधित कदम के रूप में परदे के पीछे एक सकारात्मक भूमिका अदा किया था, संयुक्त राष्ट्र के संकल्प 1874, और हम ने कहा है कि सार्वजनिक रूप से. और इतना है कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के दायरे में और अधिक जिम्मेदार भूमिका निभाने की इच्छा तुलना-A-तुलना में उत्तर कोरिया का समर्थन किया गया है हमारे समग्र दृष्टिकोण में सकारात्मक असर. सच्चाई यह है कि हम पिछले कई वर्षों के दौरान पर बर्मा के साथ बातचीत की थी इतनी छोटी है कि हम अभी भी क्या यह अंतरराष्ट्रीय संबंधों के संदर्भ में करना चाहता है के रूप में अपने नेतृत्व की दिशा में एक स्पष्ट संकेत के लिए देख रहे हैं.
हम विशेष रूप से आर्थिक संबंधों और दोनों चीन के साथ बातचीत के अन्य प्रकार के स्तर पर बर्मा के अधिक सगाई, देखा है, भारत के साथ है, और दक्षिण पूर्व एशिया के अन्य देशों के. यह संभव है कि वे उन संपर्कों में विविधता लाने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका शामिल की तलाश है, और हमें पता लगाने का इरादा है कि अगले कई हफ्तों के दौरान पर फिर से.
हाँ.
प्रश्न: एंडी रायटर से Quinn.
सहायक सचिव कैंपबेल: हाय, एंडी?
प्रश्न: यह प्रश्न अप का पालन की तरह है. तुम बात के बारे में पूछ बर्मीस को रोकने के जो भी संपर्क वे उत्तर कोरिया के साथ था निषिद्ध कर सकते हैं. पता है क्या तुम हमें तैयार जो अपने आकलन उनके संपर्क, जहां वे सौदे कर रहे हैं की वर्तमान स्थिति का है और क्या इन सौदों की तरह हो सकता है?
सहायक सचिव कैंपबेल: मुझे नहीं लगता कि मैं बहुत क्या सचिव क्लिंटन आसियान क्षेत्रीय फोरम में कहा कि कुछ महीने पहले जुलाई में आगे जा सकते हैं, देर से जुलाई. वह उस समय स्पष्ट रूप से रेखांकित किया है कि बातचीत के कुछ क्षेत्रों में सेना की ओर थे, और शायद भी परे है, के बीच उत्तर कोरिया और बर्मा कि न केवल संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए उठाया चिंताओं, बल्कि तत्काल क्षेत्र के देशों के लिए. और सामरिक समीक्षा की इस अवधि के दौरान पर हमारे लक्ष्यों में से एक थाईलैंड के साथ विचार विमर्श किया है, के साथ इंडोनेशिया, फिलीपींस के साथ, चीन के साथ. और मुझे लगता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए इन क्षेत्रीय भागीदारों की ओर से एक बड़ी इच्छा को बर्मा के साथ उत्तर कोरिया के साथ अपने रिश्ते के पहलुओं के बारे में एक सीधी बातचीत है कि हम और अधिक स्पष्टता हासिल की मांग कर रहे है.
हाँ. नमस्ते.
प्रश्न: चीन के बारे में एक सवाल है.
सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ.
प्रश्न: क्या है चीन को ईरान के खिलाफ परमाणु सवाल पर मुश्किल प्रतिबंधों के साथ जाने की इच्छा के अपने आकलन है?
सहायक सचिव कैंपबेल: यह एक अच्छा सवाल है. मुझे लगता है कि पिछले हफ्ते एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है. उसी समय है कि जी 20 वित्त मंत्री के स्तर पर बैठक थी, वहाँ भी कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण अमेरिका और चीन के बीच परदे के पीछे जगह प्रतिनिधियों ले चर्चा थी. वास्तव में पहली बार, चीनी पी 5 1 पर हमारी सख्त रुख के तत्वों का समर्थन किया. मुझे लगता है कि वे इन मुद्दों पर गहरी सगाई के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका पूछ रहे हैं, ईरान के आसपास चर्चा. हम प्रदान की है पृष्ठभूमि और विवरण. मुझे लगता है कि सचिव ने कहा कि हम गुरुवार को पहली बैठक के बाद इस लूँगा.
सभी मैं कह सकता है कि हम तेजी से एक सकारात्मक प्रस्ताव को केंद्रीय रूप में ईरान के आसपास कूटनीति में चीन की सगाई देखें.
क्या प्रश्न: जब आप कहते हैं कि वे गहरे संबंधों में रुचि रखते हैं, तुम क्या अमेरिका चाहता है, या ईरान के साथ के बारे में अमेरिका के साथ मतलब है?
सहायक सचिव कैंपबेल: अमेरिका के साथ गहरा सगाई, जो हम दोनों को लगता है कि हम ईरान के व्यवहार के कुछ के रूप में समझते हैं, भी के संदर्भ में क्या अमेरिका और अन्य पी 5 1 उम्मीदें हैं, और क्या शांतिपूर्ण में सकारात्मक भूमिका निभा सकता है चीन इस समस्या का समाधान.
हाँ.
प्रश्न: JiJi प्रेस, जापान से Awaji ऐ.
सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ, हाय.
प्रश्न: मैं उत्तर कोरिया के बारे में एक सवाल है.
सहायक सचिव कैंपबेल:-म्म हम्म.
प्रश्न: न्यूयॉर्क में विचार विमर्श के बाद, ऐसा लगता है कि तुम छह पार्टी वार्ता में अपने सहयोगियों से उत्तर कोरिया के साथ सीधी बातचीत करने के बारे में एक मजबूत सहारा है. तो क्या तुम को योजना के साथ आगे बढ़ने और प्योंगयांग के राजदूत Bosworth भेजने के लिए तैयार हो? तुम हमें अगले कदम तुम ले जा रहे हैं के बारे में बता सकते हैं?
सहायक सचिव कैंपबेल: अभी तक नहीं. मैं सबक है कि अमेरिका इस प्रक्रिया में सीखा है में से एक लगता है कि धैर्य की एक निश्चित डिग्री है दूर देता है. हमने किया है, मुझे लगता है कि जैसा आप जांच, छह पार्टी ढांचे में हमारे सहयोगियों से बहुत मजबूत समर्थन करते हैं. चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, रूस और सब बहुत स्पष्ट रूप से और दृढ़ता से सही दृष्टिकोण के रूप में अमेरिकी दृष्टिकोण को रेखांकित किया. और वह यह है कि हम उत्तर कोरिया अपने छह के भाग के रूप में बनाया दोनों 2005 और 2007 में पार्टी के ढांचे, प्रतिबद्धताओं का पालन करने की उम्मीद है और अगर वहाँ थे संयुक्त राज्य अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच कोई द्विपक्षीय बातचीत हो, कि वे तैयार हो पीछे की ओर तेजी से चलती है और बहुत स्पष्ट रूप से एक छह हमारे उत्तर कोरियाई वार्ताकारों के साथ औपचारिक बातचीत के लिए पार्टी की रूपरेखा है.
और मुझे लगता है कि हम इस प्रक्रिया में हैं पूर्वोत्तर एशिया में हमारी कूटनीति के मामले में अगले कदम की योजना बना के अब. उप सचिव स्टाइनबर्ग वर्तमान में दोनों चीन, दक्षिण कोरिया के साथ आगे विचार विमर्श, और जापान के लिए एशिया में है. और मुझे लगता है कि यह भी मामला है कि कुछ बहुत ही वरिष्ठ चीनी वार्ताकारों आने वाले दिनों में उत्तर कोरिया का दौरा करेंगे है.
हमारा लक्ष्य हमारे सहयोगियों के साथ lockstep रहना सुनिश्चित करने के लिए कि हम एक साथ काम कर रहे हैं ताकि वहाँ हो सकता है कोई एक या एक से छह पार्टी के ढांचे के अन्य सदस्यों या कि हमारे बीच कोई तनाव के रूप में हम प्योंगयांग के साथ संलग्न होगी दूर नहीं उठा रहा है .
हाँ. दूसरों की?
प्रश्न: सिर्फ एक और?
सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ.
प्रश्न: आप विशिष्ट कार्रवाई या उत्तर कोरियाई से बयान के लिए तो इंतजार कर रहे हैं?
सहायक सचिव इस मोड़ पर कैंपबेल:. हम - शामिल वहाँ कूटनीति के अनेक तत्व हैं. सिर्फ कुछ संयुक्त राज्य अमेरिका शामिल है. जैसा कि मैंने संकेत दिया, दोनों वार्ताकारों चीनी, दक्षिण कोरियाई वार्ताकारों है उत्तर कोरिया आकर्षक गया है, बहुत स्पष्ट है कि हमारी अपेक्षाओं को अगले कदम के रूप में कर रहे हैं.
हाँ, पीठ में.
प्रश्न: सिंगापुर स्ट्रेट्स टाइम्स से गेल.
सहायक सचिव कैंपबेल: हाय, तुम कैसे हो?
प्रश्न: बहुत अच्छा, धन्यवाद. क्या आपको उम्मीद है - राष्ट्रपति ओबामा को घोषणा की कि वह अमेरिका सिंगापुर में आसियान शिखर सम्मेलन और सिंगापुर आयोजन में रुचि है रात भर हुआ कि यह नवंबर को आयोजित किया जा सकता है 15 की पुष्टि की. मुझे पता है कि में मन का राज्य था, तुम्हें पता है, शिखर वार्ता का प्रस्ताव करना चाहते हैं? क्या कारण है - वहाँ एक मुद्दे पर पुनर्विचार? और आखिर में, अगर म्यांमार के शिखर सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है?
सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ. देखो, मुझे सिर्फ़ यह बताने का कहना है कि, सबसे पहले, मैं कुछ नहीं कह सकता आगे क्या आप पहले से ही संकेत से परे है. लेकिन मुझे कहना होगा कि हम पिछले कई महीनों के पाठ्यक्रम में सुना है, कि यह शर्म की बात है कि अमेरिका आसियान शिखर सम्मेलन के लिए 2008 में रद्द करना पड़ा.
और यह हमारे मित्रों और आसियान के नेताओं कि एक प्रतीक के रूप में बदल शिखर वार्ता के लिए प्रगति है कि आसियान के पिछले कई वर्षों से बना दिया है के महत्व को दर्शाता है की कई महत्वपूर्ण था, और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ रिश्ते के बारे में भी. और हम उन चिंताओं को ध्यान से सुनो करने की कोशिश की है, और मुझे लगता है कि मैं अभी - मैं यह करूँगा कि पर छोड़ दें. और उन बैठकों में बर्मा की भागीदारी के संदर्भ में, मुझे लगता है कि हम और अधिक के बारे में कहना है कि बाद में होगा. धन्यवाद.
प्रश्न: रोब अल जज़ीरा अंग्रेजी से Reynolds.
सहायक सचिव कैंपबेल: नमस्ते.
प्रश्न: चीन के विस्तार को देखते हुए ईरान के साथ आर्थिक संबंध है, यह काफी संभावना नहीं है कि चीन के साथ कड़े प्रतिबंधों की तरह से जाना जाता है कि अमेरिका को लागू करना चाह सकते हैं यदि बातचीत सफल नहीं रहे हैं पर विचार नहीं किया?
सहायक सचिव कैंपबेल: सबसे पहले, चीन और व्यापक है विविध हितों, किसी महान शक्ति की तरह. और अब तो यह स्थिति है जिसमें वह अपनी सीमा पर कई अधिकार है कि विशिष्ट चुनौतियों की क्षमता - उत्तर कोरिया जाहिर है, पाकिस्तान, चेहरे और अब ईरान से अपने इलाके के पास चुनौतियों की एक श्रृंखला के चेहरे.
यह चीन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि इस मुद्दे को शांतिपूर्वक हल कर सकता है, लेकिन यह भी है कि इसे सुलझाया जाएगा. मुझे लगता है कि चीनी नेताओं और वार्ताकारों के विदेश मंत्रालय में बहुत स्पष्ट है कि यह चीन के मजबूत मानना है कि ईरान को परमाणु हथियार क्षमता विकसित करने की अनुमति नहीं है. और जाहिर है, वे कुछ मुश्किल आगे जा विकल्पों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन उनकी बुनियादी नीतिगत दृष्टिकोण के मामले में, मुझे लगता है कि हम उसके साथ बहुत आराम कर रहे हैं.
हाँ.
प्रश्न: ओह, हाँ. मेरा नाम (अश्राव्य) है Shimbun.
सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ, हाय.
प्रश्न: मेरा प्रश्न म्यांमार के साथ के बारे में सीधी बात है. तो तुम हम तुम म्यांमार के साथ सीधी बातचीत कैसे आगे बढ़ना के बारे में थोड़ा और अधिक विस्तार दे सकता है? इसलिए पिछले हफ्ते, briefers उल्लेख किया है कि म्यांमार की ओर वार्ताकार नियुक्त करने और अमेरिकी सरकार एक समकक्ष नियुक्त कर सकते हैं. और आप हमें आप सीधे बातचीत कैसे आगे बढ़ना के बारे में आपकी छवि दे सकता है?
सहायक सचिव कैंपबेल: मैं तुम्हें कुछ सामान्य पृष्ठभूमि दे सकते हैं.
प्रश्न: कहां और कब?
सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ, कुछ सामान्य पृष्ठभूमि. अब हम बर्मा के अधिकारियों के साथ हमारा पहला ठोस बातचीत के विवरण पर काम कर रहे हैं, और हम उम्मीद करते हैं कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के किनारों के आसपास जगह लेने के लिए. मैं उन विचार विमर्श में शामिल किया जाएगा. इसके अतिरिक्त, कानून की आवश्यकता है - और प्रशासन उसका पालन, जाहिर है - एक बर्मा समन्वयक की नियुक्ति करना चाहते हैं. और हम व्हाइट हाउस के साथ काम करने की प्रक्रिया में हैं, दोनों के इस महत्वपूर्ण कार्य के बारे में उपयुक्त व्यक्ति हैं और कांग्रेस के साथ परामर्श की पहचान.
प्रश्न: - मैं - माफ कर दो, कर्ट इंदिरा.
सहायक सचिव कैंपबेल: हाय, इंदिरा.
प्रश्न: नमस्ते. - तो माफ करना - अगर तुम इंसान हो, कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के संदर्भ न्यूयॉर्क में इस सप्ताह के भीतर इसका मतलब होगा? यह है कि होने वाला - मेरा मतलब है, बुधवार, हमें पता है तुम यहाँ हिल पर गवाही हो जा रहे हैं. तो जो उस दिन होगा?
सहायक सचिव कैंपबेल: ठीक है, मुझे सिर्फ कहते हैं कि हम इस के विवरण पर काम कर रहे हैं. जाहिर है, हम कर रहे हैं - यह है कि हम मामले की चर्चा बहुत कम मिला है - पिछले है कि, वास्तव में, वास्तव में इस तरह एक बैठक की स्थापना की है प्रक्रिया - अपनी रसद चुनौतियों का बना हुआ में बर्मा के साथ संवाद इतना कम है. और मुझे लगता है यह कहना कि आपके मानदंडों अगले सप्ताह के पाठ्यक्रम पर मोटे तौर पर सही हैं - उचित होगा.
हाँ.
प्रश्न: पॉल OHI के साथ रिचर्ड.
सहायक सचिव कैंपबेल: हाय, पॉल.
प्रश्न: क्या आप कुछ भी बताने के बारे में अधिक बर्मीस से इस आउटरीच कैसे आ सकता हूँ? और समय है सुझाव है कि वे 1874 से लागू कर दिया गया है हिस्से में प्रतिक्रिया दे सकते हैं? मेरा मतलब है, कि प्रक्रिया उन्हें थोड़ा घबरा कर दिया? संभवतः यह है कि इस मामले में एक कारक?
सहायक सचिव कैंपबेल: मुझे लगता है कि यह अक्सर मामला है कि महत्वपूर्ण निर्णय में, कि एक से अधिक कारण खेलना आता है. और मुझे लगता है कि शायद हैं कारकों में से एक नंबर है कि विश्व की गतिशीलता पर आधारित होते हैं, कुछ क्षेत्रीय गतिशीलता, और शायद कुछ आंतरिक के रूप में अच्छी तरह से मुद्दे हैं. और हम इस क्षेत्र में हमारे विमर्श की प्रक्रिया के दौरान, हमारे वार्ताकारों के कुछ करने को कहा बर्मा में वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत की है, और हम एक बहुत स्पष्ट संदेश प्राप्त दोनों परोक्ष रूप से और फिर बाद में सीधे, कि बातचीत के लिए एक इच्छा थी पर इस बार नहीं.
मुझे लगता है कि यह भी मामला है कि - चलो स्पष्ट है कि राष्ट्रपति एक खुले हाथ से आ देशों के बारे में बहुत स्पष्ट बयान और उनके साथ बातचीत शुरू, यह एक शक्तिशाली उपकरण है - कम से कम पर संपर्क खोलने के प्रारंभिक चरण में है. क्या होता है बाद में ठोस कदम है कि बर्मा की सरकार के पास ले लिए तैयार है पर आधारित होगा.
समग्र रूप में आप के रूप में रुचि रखते हैं, हम वही हैं जो बर्मा की उम्मीद के रूप में हैं और जो अपनी योजनाओं घरेलू कदम और क्षेत्रीय व्यवहार के मामले में कर रहे हैं. तो हम गौर से रुचि रखते हैं, हम - हम एक दरवाज़ा खुला है, और हम से बैठ जाओ और आगे के बारे में एक तरह से जिम्मेदार बातचीत को तैयार है.
प्रश्न: ठीक है, यह अमेरिका की तरह लगता है, हालांकि, ले - यह है कि शुरू में अमेरिका की पहल यहाँ ले लिया था, हमारे वार्ताकारों, जो उन्हें संपर्क करने के लिए कर रहे हो?
सहायक सचिव कैंपबेल: वास्तव में नहीं. पहली वास्तविक कदम बर्मीस वार्ताकारों से आया है, लेकिन दक्षिण पूर्व एशिया में अक्सर होता है, क्योंकि हमारे संवाद, एक शोर करने वाली संकेत समस्या है, की कमी है यह पता लगाने की कोशिश कर के इन आधिकारिक आवाज कर रहे हैं, वे वास्तव में केंद्रीय तत्व के लिए बात कर रहे हैं की सरकार. और एक प्रक्रिया के माध्यम से - के लिए ठीक है जो इस संदेश से आ रहा था, और अनेक संदेशों की तरह निर्धारित करने की कोशिश कर रही का एक बहुत कठोर प्रक्रिया, मुझे लगता है कि हम एक निष्कर्ष है कि - बहुत स्पष्ट है कि वे संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ बैठ जाओ तैयार थे पर पहुंचे. और अब हम बाद में विश्वास है कि बहुत से मामला ज्यादा है.
लेकिन मैं हम जल्द से जल्द संभव चरणों में यहाँ हो जांचना चाहिए, और हम बहुत स्पष्ट रूप से इस समीक्षा की प्रक्रिया के माध्यम से कहा गया है कि वहाँ कुछ तत्वों, नींव हमारे दृष्टिकोण के लिए कर रहे हैं, कि हम अभी भी जमीन के अंदर की स्थिति पर लगता है कि दी लागू बर्मा.
एमआर. Crowley: अंतिम सवाल.
सहायक सचिव कैंपबेल: इंदिरा.
प्रश्न: धन्यवाद, कर्ट. चर्चा है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा और जी में हुआ आर्थिक मोर्चे पर 20 कि हम जानते हैं चीन के साथ विशेष रूप से, के अलावा, आप हमें - और 5 1 पी बता सकते हैं - आप हमें और क्या कह सकता हूँ से बाहर आया बहुत उच्च स्तर - तुम्हें पता है, ओबामा और हू, विशिष्ट चीजें हैं जो आया के बीच नेताओं से संपर्क करें?
सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ, धन्यवाद. सबसे पहले, टीम कि राष्ट्रपति चीन से लाया-उच्चतम स्तर टीमों मैंने कभी देखा है इकट्ठे में से एक था. सभी प्रमुख मंत्रालयों के मुख्य खिलाड़ी, जलवायु परिवर्तन पर अहम खिलाड़ी, अर्थव्यवस्था पर, क्षेत्रीय कूटनीति के विभिन्न पहलुओं पर.
हम उत्तर कोरिया पर आगे के बारे में काफी विस्तार से बात की थी. चीन छह पार्टी के ढांचे और उसकी बहुत मजबूत आग्रह है कि उत्तर कोरिया denuclearization पर अपने बयानों के पालन के प्रति अपनी वचनबद्धता को रेखांकित किया. हम जलवायु परिवर्तन और कोपेनहेगन में अग्रणी प्रक्रिया के बारे में बड़े पैमाने पर बात की थी. मुझे लगता है कि वहाँ एक सुंदर वापस फ्रैंक था और दोनों पक्षों के बीच आगे विनिमय. मुझे लगता है - हमारे राष्ट्रपति, राष्ट्रपति ओबामा - राष्ट्रपति और अधिक स्पष्टता की स्थिति है कि चीनी वार्ताकारों को आगे संयुक्त राष्ट्र में रखा था पिछले सप्ताह की कुछ थोड़ा के लिए कहा.
जैसा कि पहले संकेत दिया, मुझे लगता है कि राष्ट्रपति अधिक से अधिक सहायता के लिए बहुत ही हमारी इच्छा के बारे में हमारी चीनी दोस्तों को स्पष्ट कर दिया जब वह आया - जब वह ईरान की बात आती है और कदम है कि हम हाल के सप्ताहों में देखा है में से कुछ के बारे में हमारी चिंताओं को, और मुझे लगता है समग्र सुनिश्चित करना है कि अमेरिका चीन के रिश्ते एक बहुत स्थिर स्तर पर बने रहने के बारे में चर्चा. चीनी दोस्तों को बहुत बहुत राष्ट्रपति ओबामा अगले महीने की यात्रा को आगे देख रहे थे, हम उस से संबंधित विवरण में से कुछ के बारे में बात की थी.
यह - क्या मेरे विचार में शानदार था, यह एक गर्म बैठक थी, लेकिन यह समझ में बहुत workmanlike था कि हम महान विस्तार से मुद्दों की एक श्रृंखला के माध्यम से चला गया. और, इंदिरा, मुझे लगता है कि क्या दिलचस्प है - यह सिर्फ खुद की बैठक नहीं है, लेकिन तैयारी है कि इस के रूप में चला गया था की राशि गहरी और किसी भी अंतरराष्ट्रीय बैठक है कि मैं के साथ शामिल किया गया है के रूप में, तीव्र और मुझे लगता है के महत्व को दर्शाता है चीन ने मौजूदा अवधि में अमेरिकी संबंधों.
आप सबको बहुत धन्यवाद, यह कर फिर से जल्द ही करने वाले हैं.
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PRN: 2009/970
प्रधानमंत्री महासभा कहता है 'म्यांमार के खिलाफ प्रतिबंध अन्यायपूर्ण'
प्रधानमंत्री Thein म्यांमार के Sein
दक्षिण पूर्वी एशियाई देश के प्रधानमंत्री ने 28 सितम्बर 2009 - म्यांमार पर लगाए गए प्रतिबंध का कोई नैतिक आधार है और विकास और आर्थिक विकास के लिए एक बाधा बनाने के लिए, आज महासभा के रूप में कहा कि वह उपायों को समाप्त करने का आह्वान किया.
"जैसा कि प्रतिबंधों के अंधाधुंध और स्वयं हिंसा के फार्म का एक हैं, वे एक उपकरण के लिए मानव अधिकार और लोकतंत्र को बढ़ावा देने," प्रधानमंत्री Thein Sein के रूप में वैध नहीं माना जा सकता है न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में विधानसभा की वार्षिक आम परिचर्चा में अपने संबोधन में कहा .
श्री Sein प्रतिबंध "म्यांमार के खिलाफ एक राजनीतिक हथियार के रूप में नियोजित किया जा रहा है और हम उन्हें अन्याय पर विचार 'कहा था. "मैं राज्य है कि ऐसे काम बंद कर दिया जाना चाहिए चाहेंगे."
प्रधानमंत्री म्यांमार में सुधार सामाजिक, हाल के वर्षों में आर्थिक खड़े बल दिया, कह रही है कि आर्थिक प्रतिबंधों की प्रगति के बिना अधिक से अधिक गति में तेजी लाने होगा.
बाद में सुबह में म्यांमार के प्रधानमंत्री के साथ एक बैठक में महासचिव प्रतिबंध की चाँद की स्पष्ट कर दिया कि जिम्मेदारी सरकार पर किया गया है कि अगले साल विश्वसनीय और समावेशी चुनावों के लिए शर्तों बनाने के लिए, उनके प्रवक्ता के कारण बयान के अनुसार.
महासचिव काला कौवा आंग सान सू की को रिहा करने के महत्व पर बल दिया - लोकतंत्र समर्थक नेता और नोबेल पुरस्कार विजेता कौन नजरबंदी में पिछले 18 साल का एक बड़ा हिस्सा खर्च किया गया है - और अन्य सभी राजनीतिक कैदियों को एक स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए.
राजनीतिक मामलों के सचिव बी लिन Pascoe के लिए जनरल के तहत भी आज पत्रकारों से कहा कि म्यांमार पर दोस्तों के समूह की पिछले सप्ताह की बैठक में करार था - 14 देशों के विदेश मंत्रियों ने भाग लिया - कि दबाव सरकार पर लागू किया जाना चाहिए सुश्री जारी सू की और अन्य राजनीतिक कैदियों को.
उन्होंने कहा कि दोस्तों के समूह में प्रतिभागियों की बैठक, जो श्री प्रतिबंध द्वारा आयोजित था संकेत मिलता है कि प्रतिबंधों के रूप में "प्रतिबंध" काम नहीं लग रहा था, पर था सकारात्मक आउटरीच से संतुलित हो.
विधानसभा के लिए अपने संबोधन में श्री Sein ने कहा कि लोकतंत्र के संक्रमण से आगे बढ़ रहा है. हमारा ध्यान व्यक्तियों, संगठनों या पार्टियों पर देश की सारी जनता के व्यापक हित पर की संकीर्ण ब्याज पर नहीं है. "
शांति और देश में स्थिरता और लोकतांत्रिक चुनावों के सफल आयोजन म्यांमार के लोकतंत्रीकरण की प्रक्रिया के लिए आवश्यक हैं, वे नोट करते हुए कहा कि एक 'नए राज्य के गठन के पात्र मतदाताओं का प्रतिशत 92.48 से एक राष्ट्रव्यापी मई में आयोजित जनमत संग्रह में अनुमोदित किया गया था 2008. "
बहुदलीय आम चुनाव 2010 में आयोजित किया जाएगा, और अनुसार नया संविधान संसद बुलाई जाएगी और एक सरकार ने राष्ट्रपति शासन प्रणाली की तर्ज पर बनाया जाएगा के साथ, उन्होंने कहा.
श्री Sein ने कहा कि लोगों की आकांक्षाओं को सभी लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के नागरिकों द्वारा पूरा हो जाएगा - "चाहे वे या नहीं हमारे साथ सहमत हूँ.
"लोकतंत्र के बाहर और म्यांमार के लिए उपयुक्त व्यवस्था से नहीं लगाया जा सकता है केवल बाहर म्यांमार समाज के पैदा हो सकता है. म्यांमार के नागरिकों, जो सबसे अच्छा उनके भविष्य तय कर सकते हैं कर रहे हैं. वे लोकतंत्र के गुण और न्यायाधीश के अनुसार उनकी प्रतिभा के साथ समायोजन कर सकते हैं. "
श्री Sein भी चक्रवात नरगिस, जो लगभग 130,000 लोग मारे गए और मई 2008 में म्यांमार के बहुत तबाह के मद्देनजर देश की वसूली के प्रयास के लिए धन में कमी spotlighted.
बाद नरगिस रिकवरी तैयारी और योजना (PONREPP) 2011-2009 के लिए पुनर्वास परियोजनाओं को रेखांकित किया है, और आगे को प्रभावी ढंग से भविष्य में इसी तरह के प्राकृतिक आपदाओं का जवाब योजनाओं के साथ, उन्होंने कहा.
श्री Sein "PONREPP तीन साल की अवधि में 691 लाख डॉलर की आवश्यकता होगी ने कहा. तारीख करने के लिए ", उस राशि में से सिर्फ आधा अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा किया गया है."



28 सितम्बर 2009
प्रेस सम्मेलन

सार्वजनिक सूचना • समाचार और मीडिया श्रेणी • न्यूयॉर्क विभाग
प्रेस सम्मेलन के सचिव द्वारा राजनैतिक मंत्रालय, बी लिन Pascoe के लिए जनरल के तहत
बैठक में बैठक के बाद, जनरल विधानसभा sixty-fourth सामान्य बहस हुई राजनीतिक मामलों के सचिव, बी लिन Pascoe के लिए जनरल के तहत अविश्वसनीय था, के पहले हफ्ते के दौरान शांति और सुरक्षा पर गतिविधियों की तीव्रता, एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा मुख्यालय में आज.
"यह वास्तव में क्या कर रहे संयुक्त राष्ट्र के लिए क्या करना चाहिए और सामने धक्का दिया है और दिन के सबसे गंभीर अंतरराष्ट्रीय घटनाओं की चर्चा के केन्द्र के रूप में एक असाधारण सप्ताह था," श्री Pascoe ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के भीतर जुटना के महत्व पर जोर दिया के रूप में यह दुनिया का सबसे अहम मुद्दों को सुलझाने की कोशिश की.
एक सप्ताह कि कूटनीति के अभूतपूर्व स्तर विशेषताओं के दौरान, महासचिव 75 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों के साथ मिले थे, विशेष रूप से पहले और बहस के पहले हफ्ते के बाद दोनों सप्ताहांत पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया. सचिव ने भाग लिया उन से आगे की बैठकों की एक पूरी श्रृंखला के जनरल भी, खास तौर पर सदस्य राज्यों के बीच आयोजित किया गया था.
श्री Pascoe ने कहा कि बैठक में, गर्म स्वागत और शांति और सुरक्षा सुधारों की अक्सर जिक्र - विशेष रूप से निवारक कूटनीति और शांति स्थापना विभाग के न्यू होराइजंस पहल पर जोर - कई स्पष्ट था. सचिव शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए फल शुरुआत थी के लिए एक नया मंच की स्थापना की जनरल की दृष्टि.
सप्ताह के मुख्य आकर्षण में सुरक्षा परिषद के निरस्त्रीकरण चर्चा और गैर पर साल में सबसे आम सहमति के उद्भव-प्रसार किया गया. से बंधा हुआ है कि ईरान के परमाणु फाइल के बारे में चर्चा की गई है, अपनी नवीनतम संवर्धन सुविधा के बारे में विशेष रूप से रहस्योद्घाटनों और था, के रूप में आज सुबह की, अपनी ताजा मिसाइल परीक्षण. उन्होंने सचिव की ओर इशारा किया, जनरल के बयान शुक्रवार को उन मुद्दों का पूरा विश्लेषण के लिए ईरान के राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद के साथ अपनी बैठक के बाद.
मध्य पूर्व के विषय में उन्होंने कहा कि इन चारों की व्यापक शांति प्रक्रिया की स्थिति के बारे में बात की थी. संयुक्त राज्य अमेरिका के विशेष दूत जार्ज मिशेल एक जानकारी दी थी. यह भी महत्वपूर्ण कई बैठकों के समन्वय, जहां अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रीय मुद्दों पर अध्यक्षता में किया गया था.
"क्या इन चर्चाओं के सब से उभरी एक बहुत मजबूत लग रहा है कि हम जरूरत थी को इस प्रक्रिया को आगे बढ़ने साथ," उन्होंने कहा, तात्कालिकता की भावना दोनों चीजें हैं जो अच्छी तरह से जा रहे थे, जैसे कि पश्चिमी तट पर विकास के रूप में लागू किया उजागर , के रूप में अच्छी तरह से उन लोगों के रूप में है कि नहीं थे, गाजा में उपयोग पसंद है.
तात्कालिकता की भावना सोमालिया पर चर्चा के दौरान भी साफ झलक रहा था, उसने कहा, संक्रमणकालीन संघीय सरकार के लिए बढ़ा समर्थन टिप्पण. यह स्पष्ट है कि अंतरराष्ट्रीय संपर्क समूह की राह मुश्किल हो जाएगी. लेकिन वह पिछले कुछ वर्षों में एक सुधार है, जब कि संघर्ष से भरा देश में ब्याज की कमी बनी थी.
उसने कहा था वहाँ भी सूडान पर एक बदलाव है. हालांकि एक बड़ी सूडान पर औपचारिक बैठक में समस्याओं के उभरते पर एक साथ काम करने पर, वहाँ थे लगातार विचार विमर्श नहीं किया गया था. Darfur है, जो हाल के वर्षों में काफी मजबूत गया था में शांति सैनिकों की तैनाती पर जोर दिया था, व्यापक शांति समझौते पर ध्यान इस साल और दक्षिण सूडान, 2011 के लिए अनुसूचित पर जनमत संग्रह से कुछ हद तक गया लगा.
महासचिव के प्रधानमंत्री जनरल म्यांमार के Thein Sein के साथ मिला था और आज सुबह भी था म्यांमार, जो 14 के विदेश मंत्रियों की भागीदारी को चित्रित किया था दोस्तों के समूह की एक बैठक की मेजबानी की. बाद अंतरराष्ट्रीय समुदाय के विचारों में विकास से पता चला था. एक तरफ, वहाँ ध्यान में रखते हुए ब्याज स्पष्ट था आंग सान सू की सहित राजनीतिक बंदियों की रिहाई, के संबंध में आग में म्यांमार के पैर. अगर देश में एक गंभीर राजनीतिक प्रक्रिया घंटा हो गया था, वे करने के लिए भाग लेने में सक्षम था. दूसरी ओर, वहाँ होना स्पष्ट सहमति है कि प्रतिबंधों के रूप में "प्रतिबंध" काम नहीं देगा. वे सकारात्मक आउटरीच द्वारा संतुलित था.
अन्य मुद्दों पर संयुक्त राष्ट्र के लिए महत्वपूर्ण थे में राष्ट्रीय एक निष्कर्ष पर साइप्रस मुद्दे लाने के प्रयासों का समर्थन कर रहे थे, वह जारी रखा. पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और लोकतांत्रिक पाकिस्तान के दोस्तों के साथ बातचीत पर जोर दिया था कि स्थिरता और लोकतंत्र को मजबूत विरोधी प्रयासों पर ध्यान केन्द्रित एक सशक्त आतंकवाद, साथ ही साथ गहरे पर सामाजिक और आर्थिक चिंताओं को बनाए रखना चाहिए.
होंडुरास पर संयुक्त राष्ट्र के प्रयासों के परिणाम का उत्पादन नहीं था, हालांकि महासचिव था मदद करने की कोशिश कर रहा है जब कि वह कहाँ सकता है और श्री Pascoe कहा. स्थिति को 'गंभीर बुरा बारी "लिया था, ब्राजील के दूतावास पर हाल के खतरों कहाँ था रह राष्ट्रपति मैनुअल Zelaya निर्वासित के साथ. यह एक आपदा है, तो उन्होंने जोर देकर कहा, यदि किसी भी कार्रवाई के लिए दूतावासों की पवित्रता पर अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन किया गया है. के विषय में भी था डे वास्तव में सरकार का शिकंजा आंतरिक मोड़ समाचार आउटलेट बंद करने और राज्य अभिनीत-जनसंख्या के खिलाफ आपातकालीन उपायों से.
श्रीलंका, सचिव के लिए सम्मान के साथ जनरल था के शरणार्थी शिविरों से बाहर प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री के साथ सुबह की बैठक के दौरान आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों होने की आवश्यकता को दोहराया, श्री Pascoe रिपोर्ट, उनका कहना है कि एक राजनीतिक नागरिक संघर्ष और जवाबदेही के समाधान की जरूरत थी.
उम्मीदों के बारे में एक सवाल है कल अफगानिस्तान पर सुरक्षा परिषद की बैठक के आगे का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के साथ सभी को लगा कि चुनाव मुश्किल होता था. वर्तमान में, इस प्रक्रिया की समीक्षा के लिए वोट साथ चल रहा था, अंतरराष्ट्रीय शिकायतें मतपत्रों का 10 प्रतिशत मूल्यांकन बजाय जल्दी पैनल के साथ. अगर एक दूसरे के चुनाव के लिए बुलाया गया था, यह आशा व्यक्त की थी यह सर्दियों बर्फ से पहले पूरा किया जा सकता है.
उन्होंने प्रेस की रिपोर्ट है कि कल के महासचिव और उप विदेश मंत्री पार्क Gil कोरिया, जो संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) के रूप में ऐसी बातों पर ध्यान केंद्रित किया था की लोकतांत्रिक जनवादी गणराज्य के Yon के बीच द्विपक्षीय बैठक, सकारात्मक गया था पुष्टि की. सत्र के दौरान, महासचिव कोरिया लोकतांत्रिक जनवादी गणराज्य का आग्रह किया था कि एक नए जापानी सरकार और कोरिया गणराज्य के राष्ट्रपति ने महत्वपूर्ण प्रस्ताव के जवाब में छह पार्टी वार्ता, और, शायद लौटने, वहाँ से लग रहा था एक निर्णय "को चाहने को संलग्न नहीं की गर्मियों के बाद शामिल हो."
जब उनसे पूछा गया कि अगर मतलब ऐसे संकेत है कि लोकतांत्रिक जनवादी कोरिया गणराज्य के छह पार्टी वार्ता फिर से शुरू होता था, वह स्पष्ट किया है कि वे संकेत नहीं था कि वे उन बातों को लौटने को तैयार थे. इसके बजाए, अपने दृष्टिकोण गया "था नरम और friendlier".
अगर हाल ही में पाकिस्तान में राजनीतिक भ्रष्टाचार पर समाचार सचिव में आया था कि देश के प्रतिनिधियों के साथ जनरल की बैठक में उन्होंने कहा कि महासचिव पर जोर दिया था, क्योंकि वह सभी मामलों में किया, कहा है कि सहायता लोगों को मिलना चाहिए जिसके लिए यह करना था.
एक सवाल का जवाब अप का पालन करें, वह विशेष दूत के रूप में सहायता के लिए सचिव जनरल के जीन की हाल की नियुक्ति मौरिस Ripert पाकिस्तान से प्रकाश डाला. वर्तमान में, पाकिस्तान और अन्य दाता सरकारों के सरकार के बीच सहयोग की स्थापना की जा रही थी
उन्होंने आरोप है कि संयुक्त राष्ट्र हाण्डूरस के आंतरिक मामलों में दखल दे रहा था, जहां हाल की घटनाओं वास्तव में एक पूरी तरह से संवैधानिक रूप में सामने आया था, कि कोई भी अभी तक एक संवैधानिक प्रावधान है कि राष्ट्रपति का समर्थन मिला था पर टिप्पणी के लिए एक अनुरोध के जवाब में कहा, सेना ने एक और देश के लिए hustled जा रहा है. वह लैटिन अमेरिका और वहाँ के प्रयासों को संवैधानिक और नागरिक के नेतृत्व वाली सरकारों के विकास में coups की संवेदनशीलता पर बल दिया, पर बल है कि एक अध्यक्ष को हटाने में सेना की भागीदारी अनिवार्य रूप Honduran संविधान से परे एक मजबूत प्रतिक्रिया का कारण होगा.
"लोग वास्तव में लगता है कि यह मध्य अमेरिका में बहुत महत्वपूर्ण है कि सेना हटाने से खतरा नहीं है तो भी यह अन्य लोगों के बहुत सारे द्वारा समर्थित है महसूस सत्ता में सरकारों," उन्होंने कहा. संयुक्त राष्ट्र की वर्तमान स्थिति में शामिल हो की पेशकश की थी कि दोनों पक्षों की कामना की. लेकिन मौजूदा मानना है कि अगर संगठन क्षेत्रीय संगठनों के नेतृत्व में नहीं ले जा रहे थे कोहनी की तरह होना चाहिए था, क्योंकि वे इस मामले में थे.
के सचिव की टिप्पणी अपने अंतिम प्रेस कॉन्फ्रेंस कि राष्ट्रपति मैनुअल Zelaya समर्थन में जनरल समझाने की दबाव डाले हुए उन्होंने कहा कि सचिव एक आम सभा प्रस्ताव से सामान्य काम कर रहा था.
श्री Pascoe अपनी श्रीलंका पर पिछले उद्धृत टिप्पणियों के कुछ विस्तृत पूछे जाने पर बताया कि वह वास्तव में कहा था कि मेरा मंजूरी पर श्रीलंका की कहानी एक मिल गया था कि बाहर से बेहतर है. यह क्या था रिपोर्ट गया है की तुलना में थोड़ा अलग स्पिन था.
उन्होंने पुष्टि की कि हाल ही की घटना है जहां आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों श्रीलंका में कल्याण शिविरों को छोड़ गोली मार दी गई थी सचिव में संबोधित किया गया है जनरल बैठक, और संयुक्त राष्ट्र फर्म किया गया था कि शिविरों से बाहर thinned किया जाना चाहिए. इसके अलावा, श्रीलंका में मानवीय स्थिति को सुरक्षा परिषद द्वारा चर्चा की जानी चाहिए.
जब संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए संयुक्त राष्ट्र की प्रतिक्रिया के बारे में पूछा ईरान के साथ गैर के अनुसार एक कठिन रेखा से प्रसार नीतियों के लिए कहते हैं, वह किया गया था गैर पर अपनी स्थिति में लगातार संगठन-प्रसार कहा. यह भी सचिव के साथ मामले जनरल, जो ईरान के लिए फोन किया था के लिए सभी सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का पालन किया गया. अंतरराष्ट्रीय शस्त्र नियंत्रण के एजेंडे गया है अभी तक बहुत देर के लिए निष्क्रिय किया था, और यह आशा व्यक्त की थी कि यह अब आगे बढ़ना होगा.
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जानकारी मीडिया के लिए एक सरकारी रिकॉर्ड • नहीं

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