Thursday 1 October 2009

अमेरिका ने म्यांमार के साथ वार्ता शुरू की

अमेरिका ने म्यांमार के साथ वार्ता शुरू की
मंगल सितम्बर 29, 3:30 एट

विदेश विभाग के वॉशिंगटन (एएफपी) - एक वरिष्ठ अमेरिकी राजनयिक अधिकारी को संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के हाशिये पर म्यांमार से एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मंगलवार से मिलने गया था, ने कहा.

विदेश विभाग के प्रवक्ता फिलिप Crowley वॉशिंगटन में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, सहायक राज्य अमेरिका एशिया के लिए सचिव कर्ट कैम्पबेल, न्यूयार्क में एक म्यांमार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री यू Thaung के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल के साथ आज से मिलना है.

म्यांमार के Swe की तुलना में संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि भी भाग लेने की उम्मीद है.

बैठक में संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद आता है सोमवार की घोषणा की यह सैन्य म्यांमार के नेतृत्व के साथ बातचीत शुरू किया गया है, हालांकि यह जगह पर प्रतिबंध रखना जब तक सरकार लोकतंत्र पर हुई प्रगति पर जोर दिया जाता है.

सोमवार को कैंपबेल ने घोषणा की कि राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन को गतिरोध के वर्षों के बाद म्यांमार पुनर्निर्माण करना तय किया था अनुत्पादक साबित हुआ.

"स्मृति में पहली बार बर्मा नेतृत्व संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ मुठभेड़ में रुचि दिखाई है के लिए है और हम है कि ब्याज का पता लगाने का इरादा," कैम्पबेल ने कहा कि सोमवार, बर्मा के म्यांमार के पूर्व नाम का इस्तेमाल.

, राजनयिक "हमें बर्मा के अधिकारियों के साथ सीधी बातचीत शुरू करने से बेहतर संबंधों की ओर मार्ग करना चाहते हैं" कहा.

म्यांमार के प्रधानमंत्री जनरल Thein Sein सोमवार को, एक भाषण में आर्थिक प्रतिबंधों को समाप्त संयुक्त राष्ट्र महासभा की मांग की.

,, उच्चतम Thein Sein-रैंकिंग म्यांमार के लिए 14 साल में आम सभा को संबोधित सरकारी प्रतिबंध "म्यांमार के खिलाफ एक राजनीतिक हथियार के रूप में नियोजित किया जा रहा है और हम उन्हें अन्याय पर विचार 'कहा था. "इस तरह के काम बंद कर दिया. जाना चाहिए"
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विदेश संबंध - अमेरिकी बर्मा के प्रति नीति
कर्ट एम. कैंपबेल
सहायक सचिव, पूर्व एशिया और प्रशांत क्षेत्र के मामलों के ब्यूरो
वाशिंगटन, डीसी

28 सितम्बर 2009
एमआर. Crowley: मैं किसी भी संयुक्त राष्ट्र महासभा को जीवित यहाँ दिखाई नहीं अभी तक. वे अब भी कर रहे हैं वहाँ तक. नमस्ते, और राज्य के विभाग में आपका स्वागत है. हमें लात से इस दोपहर, हम नीचे आमंत्रित किया सहायक सचिव राज्य के पूर्व एशिया प्रशांत क्षेत्र कर्ट कैम्पबेल, जो कुछ टिप्पणी है कि सचिव कल रात किया - या पिछले हफ्ते, मैं कर रहा हूँ पर अनुवर्ती कार्रवाई की तरह जा रहा है के लिए बर्मा के बारे में - माफ करना, लेकिन स्पष्ट रूप से इस क्षेत्र पर व्यापक प्रश्न का मनोरंजन करेंगे.

कर्ट, तुम हमें बाहर से कर सकते हैं.

सहायक सचिव कैंपबेल: तुम, पी.जे. धन्यवाद, और यह बहुत सारे दोस्तों को यहाँ देखकर बहुत अच्छा है. यह मेरा मंच के सामने पहली बार नहीं है, इसलिए मैं प्रश्नों की एक किस्म है कि यदि संभव हो तो है ले जा रहा हूँ.

मुझे पहली बार है कि पिछले सप्ताह जांच हमारे लिए एशिया प्रशांत क्षेत्र में एक बड़ा सप्ताह था. मुझे लगता है कि आप सभी जानते हैं और राष्ट्रपति के सचिव हमारे मित्रों और एशिया प्रशांत क्षेत्र में सहयोगी दलों के साथ बैठकें की एक श्रृंखला थी. राष्ट्रपति ओबामा पिट्सबर्ग में दोनों से मुलाकात की और न्यूयार्क में राष्ट्रपति हू के साथ, उत्तरी कोरिया पर चर्चा ईरान पर, की व्यापक रेंज था, जलवायु परिवर्तन पर, आर्थिक और व्यापार से संबंधित मुद्दों की एक किस्म है. राष्ट्रपति ने नए जापानी प्रधानमंत्री Hatoyama के साथ मुलाकात के लिए हमारे महत्वपूर्ण, महत्वपूर्ण साझेदारी और दिशा में आगे चर्चा. हम भी राष्ट्रपति के बीच मजबूत बैठकों था - सचिव और उसके साथियों के बीच एशिया में कई प्रमुख देशों में.

सचिव भी, बुधवार को, बर्मा के दोस्तों की एक बैठक की थी, और उस बैठक में वह हमारी प्रारंभिक बर्मा की समीक्षा करें, जो पूरी तरह से कैपिटल हिल पर इस हफ्ते चर्चा की और भी अन्य कुंजी के साथ जा रहा है के विषय में विचार के कुछ लुढ़का पर खिलाड़ी हैं. वहाँ बुधवार को सीनेट उपसमिति के सामने गवाही हो, मैं पहले प्रदर्शित होगा कि, इससे पहले कि सीनेटर वेब और समिति.

अब मुझे पसंद है, यदि संभव हो तो चाहते हैं, तो एक अपेक्षाकृत लंबी बयान पढ़ा. मैं विस्तार के लिए क्षमा चाहते हैं, लेकिन यह हमारी समग्र समीक्षा के संदर्भ में आपको कुछ संदर्भ और क्या हम इन पिछले सात महीने के कोर्स पर निष्कर्ष निकाला है.

पृष्ठभूमि के संदर्भ में, प्रशासन बर्मा नीति की समीक्षा के सात महीने पहले शुरू की, पहचानने कि बर्मा की स्थिति में थे और दु: खद है कि न तो अलग न ही सगाई, जब अकेले लागू किया, उन स्थितियों में सुधार करने में सफल रहा था. इस समीक्षा के दौरान प्रशासन ने कांग्रेस के साथ मिलकर सलाह, अंतरराष्ट्रीय समुदाय, और लोकतंत्र की नेशनल लीग समेत बर्मा, अंदर हितधारकों की एक विस्तृत श्रृंखला.

स्मृति में पहली बार के लिए, बर्मीस नेतृत्व संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ मुठभेड़ में रुचि दिखाई है, और हम है कि ब्याज का पता लगाने का इरादा. इसके अतिरिक्त, चिंताओं बर्मा और उत्तर कोरिया के रिश्ते के बारे में हाल के दिनों कि अधिक से अधिक ध्यान देने की जरूरत है और बातचीत में उभरे हैं.

सामरिक लक्ष्यों और इस दृष्टिकोण के हितों क्या हैं? हम बर्मा में हमारी बुनियादी लक्ष्यों की पुष्टि की है. हम एक एकीकृत शांतिपूर्ण, समृद्ध और लोकतांत्रिक बर्मा कि अपने नागरिकों के मानव अधिकारों का सम्मान करता समर्थन करते हैं. कि अंत करने के लिए, हम आंग सान सू की और सभी राजनीतिक कैदियों को, जातीय अल्पसंख्यकों और सकल मानव अधिकारों के उल्लंघन के साथ संघर्ष को समाप्त, और लोकतांत्रिक विरोध के साथ एक विश्वसनीय आंतरिक राजनीतिक संवाद की दीक्षा के तुरंत और बिना शर्त रिहाई के लिए धक्का जारी रहेगा और जातीय सामंजस्य और सुधार के तत्वों पर अल्पसंख्यक नेताओं के.

हम भी बर्मा प्रेस को भी शामिल अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों, अप्रसार पर से पालन करेंगे, किसी भी निषिद्ध सैन्य या प्रसार-उत्तर कोरिया से संबंधित सहयोग को समाप्त, और संयुक्त राष्ट्र के 1874 और 1718 के साथ पूर्ण अनुपालन.

अगर बर्मा इन लक्ष्यों की दिशा में सार्थक प्रगति की है, यह एक कदम में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ संबंधों में सुधार संभव दर कदम प्रक्रिया होगी. हम मानते हैं कि इस संभावना एक लंबा और कठिन प्रक्रिया होगी, और हम इस मोर्चे पर हमारे प्रयासों को जारी रखने के लिए तैयार हैं.

है बर्मा अंतरराष्ट्रीय समुदाय से जारी मनमुटाव देश हानि पहुँचाता है और बर्मा की सीमाओं के बाहर सीधे नकारात्मक परिणाम है. बाहरी दुनिया के साथ बर्मा की सगाई है संभावित नई सोच को बढ़ावा देने में सुधार, और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के काम में भागीदारी.

सगाई के संदर्भ में, हम बर्मा के अधिकारियों के साथ सीधी बातचीत शुरू करने से बेहतर संबंधों की दिशा में एक मार्ग करना चाहते हैं. बातचीत लोकतंत्र और बर्मा, अंदर मानव अधिकारों की विशेष चर्चा ऐसी अप्रसार और 1874 और 1718 के अनुपालन के रूप में अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर सहयोग, और क्षेत्रों है कि पारस्परिक लाभ के ऐसे counternarcotics और द्वितीय विश्व युद्ध के दौर की वसूली के रूप में हो सकता है शामिल है.

प्रतिबंधों के संदर्भ में, हम मौजूदा प्रतिबंध बनाए रखना जब तक कि हम सुधार की दिशा में ठोस प्रगति देखेंगे. प्रतिबंध उठा अब गलत संकेत जाएगा. हम बर्मीस कहना है कि हम प्रतिबंधों सहजता केवल अगर वे हमारे मूल चिंताओं पर कार्रवाई ले चर्चा करेंगे. हम के लिए अतिरिक्त लक्षित प्रतिबंधों, अगर warranted लागू विकल्प आरक्षित होगा, बर्मा के भीतर की घटनाओं से.

मानवीय सहायता के रूप में, हम हद तक हम आश्वस्त हैं सहायता के लिए मानवीय सहायता के विस्तार ने बर्मी लोगों के प्रति हमारी वचनबद्धता जारी रखने की ज़रूरत है में लोगों तक पहुंच जाएगा. 75 लाख डॉलर के चक्रवात नरगिस राहत प्रयासों के पास उपलब्ध कराने में हमारा अनुभव साबित किया है कि हम प्रभावी ढंग से सहायता सीधे बर्मी लोगों को प्रदान कर सकते हैं.

बर्मा में 2010 आगामी चुनावों के दृष्टिकोण के संदर्भ में, हम 2010 के चुनाव के लिए मापा दृष्टिकोण रखना जब तक हम चुनाव की स्थिति का आकलन और पता है कि विपक्ष और जातीय समूहों के भाग लेने में सक्षम हो जाएगा कर सकते हैं. हमें संदेह है कि चुनावों में या तो मुफ्त या उचित होगा, लेकिन हम बर्मा की स्थिति है कि हम एक विश्वसनीय चुनावी प्रक्रिया के लिए आवश्यक विचार के लिए तनाव होगा.

अंतरराष्ट्रीय समुदाय में अन्य लोगों के साथ सहयोग के संदर्भ में, हम समझते हैं कि हम इन लक्ष्यों को अकेले ही सब नहीं मिल सकते. हमें अंतरराष्ट्रीय मंच में हमारे साझेदारों और इस क्षेत्र को बर्मा के भीतर परिवर्तन को बढ़ावा देने के संलग्न प्रयास में वृद्धि होगी. हम बहुत मजबूत रिश्तों को हम यूरोपीय संघ के साथ किया है, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जापान के साथ अधिक मूल्य, और संयुक्त राष्ट्र और अन्य बर्मा में लोकतांत्रिक परिवर्तन के समान लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं. हमें इन भागीदारी और रिश्तों की तलाश जारी है, और वास्तव में बहुत बारीकी से इन देशों और पिछले कई महीने के कोर्स पर समूह के सभी के साथ सलाह ली है.

हम भी आसियान, चीन के साथ हमारे संबंधों में तेजी लाने, और भारत को बर्मा में सुधार करने और अंतरराष्ट्रीय समुदाय में जिम्मेदार भाग लेने के नेतृत्व दबाएँ.

लंबी अवधि के प्रयास के मामले में, हम इन प्रयासों को तत्काल शुरू करेंगे, लेकिन हम भी यथार्थवादी जाएगा. हम जानते हैं प्रक्रिया लंबी और मुश्किल हो सकता है. हमें योजना 2010 के चुनावों से परे हमारे प्रयासों को जारी रखने के लिए तैयार किया जाना चाहिए. हम अपने भागीदारों के साथ काम करना होगा बर्मा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए और अधिक खुला है और नई सोच और नए विचारों को बढ़ावा देने के. यह महत्वपूर्ण है कि बर्मी लोगों व्यापक विचार के लिए अधिक से अधिक प्रदर्शन प्राप्त है. यह भी महत्वपूर्ण है कि नेताओं की है बर्मा अगली पीढ़ी सहित बर्मी नेताओं, पता चलता है कि वहाँ एक और अधिक सकारात्मक आगे रास्ता है. इन प्रयासों के समय लग सकता है, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए है कि लंबे समय के लिए प्रयास करने को तैयार है.

विस्तृत अवलोकन के उस तरह के साथ, मैं किसी भी विशिष्ट सवाल ले खुश होगी. धन्यवाद.

हाँ. और अगर आप बुरा नहीं होता, खुद की पहचान अभी तो मुझे पता है.

प्रश्न: किम बीबीसी से Ghattas.

सहायक सचिव कैंपबेल: हाय, किम.

प्रश्न: नमस्ते. आप इस के लिए धन्यवाद. मैं दो प्रश्न हैं. एक, तुम ने कहा कि इतिहास में पहली बार के लिए, बर्मी सरकार अमेरिका आकर्षक मैं सोच रहा था कि क्यों तुमने सोचा था कि में दिलचस्पी दिखाई है. वे अमेरिका के साथ मुठभेड़ में इस बिंदु पर इतनी दिलचस्पी क्यों ले रहे हैं?

और दूसरा सवाल है - यह अभी भी थोड़ा अस्पष्ट है मुझे क्या नीति में इस तथ्य है कि आप उन के साथ सीधी बातचीत में शामिल होगा आगे बदल गया है. और इसलिए, बेहतर मानव अधिकारों के लिए आपके अनुरोधों, पर प्रतिक्रिया वगैरह के बर्मा के अधिकारियों के हित क्या है, अगर एक ही बात वे बाहर हो रही है तुम्हारे साथ एक सीधा संवाद है?

सहायक सचिव कैंपबेल: ठीक है, मुझे पहले का कहना है कि हमारे बर्मीस वार्ताकारों को हमारा पहला सवाल का एक कारण है कि वास्तव में है क्या तुम इस समय संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ बातचीत की मांग? मुझे लगता है कि जैसे तुम पिछले कई वर्षों के दौरान अधिक पता है, वहाँ कभी कभी गया है संयुक्त राज्य अमेरिका और बर्मा के अधिकारियों के बीच संपर्कों को प्रासंगिक. और मुझे लगता है कि हमें क्या करना चाहता है एक ऐसी प्रक्रिया है, संपर्क, एक सतत प्रक्रिया शुरू कहाँ उम्मीद है कि हम इन आगे जा रहे सवालों का कोई जवाब कर सकते हैं.

अंततः, के रूप में हम इस समीक्षा आयोजित किया है, हम है कि अंततः मान्यता प्राप्त है, हम अपने तरीके हमारे लक्ष्यों को बदल नहीं है लेकिन जरूरत है. और मैं यह प्रारंभिक चरण में लगता है, हमें लगता है कि यह सुझाव है कि हम बैठ जाओ तैयार कर रहे हैं महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी है कि कुछ भी नहीं पहचान अभी तक जमीन पर या में बदल गया है
गतिविधियों है कि बर्मा के साथ शामिल किया गया है में से कुछ की दृष्टि से. और इसलिए मुझे लगता है कि इस प्रारंभिक कदम सही दृष्टिकोण है, और अधिक स्पष्टता प्राप्त किया जा सकता है, उम्मीद है, आने वाले हफ्तों के दौरान पर बातचीत की प्रक्रिया के माध्यम से.

हाँ.

प्रश्न: आप कैसे - सीएनएन से जिल Dougherty.

सहायक सचिव कैंपबेल: हाय, जिल.

प्रश्न: क्या आप यह स्पष्ट दृष्टिकोण है कि वे उत्तर कोरिया के साथ कथित रूप से सहयोग के साथ कैसे वर्ग है?

सहायक सचिव कैंपबेल: ठीक है, सब से पहले, मुझे लगता है कि बर्मा की बातें एक किस्म किया है. हमें लगता है कि वे हाल ही में कुछ 1874 के कार्यान्वयन से संबंधित कदम के रूप में परदे के पीछे एक सकारात्मक भूमिका अदा किया था, संयुक्त राष्ट्र के संकल्प 1874, और हम ने कहा है कि सार्वजनिक रूप से. और इतना है कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के दायरे में और अधिक जिम्मेदार भूमिका निभाने की इच्छा तुलना-A-तुलना में उत्तर कोरिया का समर्थन किया गया है हमारे समग्र दृष्टिकोण में सकारात्मक असर. सच्चाई यह है कि हम पिछले कई वर्षों के दौरान पर बर्मा के साथ बातचीत की थी इतनी छोटी है कि हम अभी भी क्या यह अंतरराष्ट्रीय संबंधों के संदर्भ में करना चाहता है के रूप में अपने नेतृत्व की दिशा में एक स्पष्ट संकेत के लिए देख रहे हैं.

हम विशेष रूप से आर्थिक संबंधों और दोनों चीन के साथ बातचीत के अन्य प्रकार के स्तर पर बर्मा के अधिक सगाई, देखा है, भारत के साथ है, और दक्षिण पूर्व एशिया के अन्य देशों के. यह संभव है कि वे उन संपर्कों में विविधता लाने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका शामिल की तलाश है, और हमें पता लगाने का इरादा है कि अगले कई हफ्तों के दौरान पर फिर से.

हाँ.

प्रश्न: एंडी रायटर से Quinn.

सहायक सचिव कैंपबेल: हाय, एंडी?

प्रश्न: यह प्रश्न अप का पालन की तरह है. तुम बात के बारे में पूछ बर्मीस को रोकने के जो भी संपर्क वे उत्तर कोरिया के साथ था निषिद्ध कर सकते हैं. पता है क्या तुम हमें तैयार जो अपने आकलन उनके संपर्क, जहां वे सौदे कर रहे हैं की वर्तमान स्थिति का है और क्या इन सौदों की तरह हो सकता है?

सहायक सचिव कैंपबेल: मुझे नहीं लगता कि मैं बहुत क्या सचिव क्लिंटन आसियान क्षेत्रीय फोरम में कहा कि कुछ महीने पहले जुलाई में आगे जा सकते हैं, देर से जुलाई. वह उस समय स्पष्ट रूप से रेखांकित किया है कि बातचीत के कुछ क्षेत्रों में सेना की ओर थे, और शायद भी परे है, के बीच उत्तर कोरिया और बर्मा कि न केवल संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए उठाया चिंताओं, बल्कि तत्काल क्षेत्र के देशों के लिए. और सामरिक समीक्षा की इस अवधि के दौरान पर हमारे लक्ष्यों में से एक थाईलैंड के साथ विचार विमर्श किया है, के साथ इंडोनेशिया, फिलीपींस के साथ, चीन के साथ. और मुझे लगता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए इन क्षेत्रीय भागीदारों की ओर से एक बड़ी इच्छा को बर्मा के साथ उत्तर कोरिया के साथ अपने रिश्ते के पहलुओं के बारे में एक सीधी बातचीत है कि हम और अधिक स्पष्टता हासिल की मांग कर रहे है.

हाँ. नमस्ते.

प्रश्न: चीन के बारे में एक सवाल है.

सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ.

प्रश्न: क्या है चीन को ईरान के खिलाफ परमाणु सवाल पर मुश्किल प्रतिबंधों के साथ जाने की इच्छा के अपने आकलन है?

सहायक सचिव कैंपबेल: यह एक अच्छा सवाल है. मुझे लगता है कि पिछले हफ्ते एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है. उसी समय है कि जी 20 वित्त मंत्री के स्तर पर बैठक थी, वहाँ भी कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण अमेरिका और चीन के बीच परदे के पीछे जगह प्रतिनिधियों ले चर्चा थी. वास्तव में पहली बार, चीनी पी 5 1 पर हमारी सख्त रुख के तत्वों का समर्थन किया. मुझे लगता है कि वे इन मुद्दों पर गहरी सगाई के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका पूछ रहे हैं, ईरान के आसपास चर्चा. हम प्रदान की है पृष्ठभूमि और विवरण. मुझे लगता है कि सचिव ने कहा कि हम गुरुवार को पहली बैठक के बाद इस लेंगे.

सभी मैं कह सकता है कि हम तेजी से एक सकारात्मक प्रस्ताव को केंद्रीय रूप में ईरान के आसपास कूटनीति में चीन की सगाई देखें.

क्या प्रश्न: जब आप कहते हैं कि वे गहरे संबंधों में रुचि रखते हैं, तुम क्या अमेरिका चाहता है, या ईरान के साथ के बारे में अमेरिका के साथ मतलब है?

सहायक सचिव कैंपबेल: अमेरिका के साथ गहरा सगाई, जो हम दोनों को लगता है कि हम ईरान के व्यवहार के कुछ के रूप में समझते हैं, भी के संदर्भ में क्या अमेरिका और अन्य पी 5 1 उम्मीदें हैं, और क्या शांतिपूर्ण में सकारात्मक भूमिका निभा सकता है चीन इस समस्या का समाधान.

हाँ.

प्रश्न: JiJi प्रेस, जापान से Awaji ऐ.

सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ, हाय.

प्रश्न: मैं उत्तर कोरिया के बारे में एक सवाल है.

सहायक सचिव कैंपबेल:-म्म हम्म.

प्रश्न: न्यूयॉर्क में विचार विमर्श के बाद, ऐसा लगता है कि तुम छह पार्टी वार्ता में अपने सहयोगियों से उत्तर कोरिया के साथ सीधी बातचीत करने के बारे में एक मजबूत सहारा है. तो क्या तुम को योजना के साथ आगे बढ़ने और प्योंगयांग के राजदूत Bosworth भेजने के लिए तैयार हो? तुम हमें अगले कदम तुम ले जा रहे हैं के बारे में बता सकते हैं?

सहायक सचिव कैंपबेल: अभी तक नहीं. मैं सबक है कि अमेरिका इस प्रक्रिया में सीखा है में से एक लगता है कि धैर्य की एक निश्चित डिग्री है दूर देता है. हमने किया है, मुझे लगता है कि जैसा आप जांच, छह पार्टी ढांचे में हमारे सहयोगियों से बहुत मजबूत समर्थन करते हैं. चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, रूस और सब बहुत स्पष्ट रूप से और दृढ़ता से सही दृष्टिकोण के रूप में अमेरिकी दृष्टिकोण को रेखांकित किया. और वह यह है कि हम उत्तर कोरिया अपने छह के भाग के रूप में बनाया दोनों 2005 और 2007 में पार्टी के ढांचे, प्रतिबद्धताओं का पालन करने की उम्मीद है और अगर वहाँ थे संयुक्त राज्य अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच कोई द्विपक्षीय बातचीत हो, कि वे तैयार हो पीछे की ओर तेजी से चलती है और बहुत स्पष्ट रूप से एक छह हमारे उत्तर कोरियाई वार्ताकारों के साथ औपचारिक बातचीत के लिए पार्टी की रूपरेखा है.

और मुझे लगता है कि हम इस प्रक्रिया में हैं पूर्वोत्तर एशिया में हमारी कूटनीति के मामले में अगले कदम की योजना बना के अब. उप सचिव स्टाइनबर्ग वर्तमान में दोनों चीन, दक्षिण कोरिया के साथ आगे विचार विमर्श, और जापान के लिए एशिया में है. और मुझे लगता है कि यह भी मामला है कि कुछ बहुत ही वरिष्ठ चीनी वार्ताकारों आने वाले दिनों में उत्तर कोरिया का दौरा करेंगे है.

हमारा लक्ष्य हमारे सहयोगियों के साथ lockstep रहना सुनिश्चित करने के लिए कि हम एक साथ काम कर रहे हैं ताकि वहाँ हो सकता है कोई एक या एक से छह पार्टी के ढांचे के अन्य सदस्यों या कि हमारे बीच कोई तनाव के रूप में हम प्योंगयांग के साथ संलग्न होगी दूर नहीं उठा रहा है .

हाँ. दूसरों की?

प्रश्न: सिर्फ एक और?

सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ.

प्रश्न: आप विशिष्ट कार्रवाई या उत्तर कोरियाई से बयान के लिए तो इंतजार कर रहे हैं?

सहायक सचिव इस मोड़ पर कैंपबेल:. हम - शामिल वहाँ कूटनीति के अनेक तत्व हैं. सिर्फ कुछ संयुक्त राज्य अमेरिका शामिल है. जैसा कि मैंने संकेत दिया, दोनों वार्ताकारों चीनी, दक्षिण कोरियाई वार्ताकारों है उत्तर कोरिया आकर्षक गया है, बहुत स्पष्ट है कि हमारी अपेक्षाओं को अगले कदम के रूप में कर रहे हैं.

हाँ, पीठ में.

प्रश्न: सिंगापुर स्ट्रेट्स टाइम्स से गेल.

सहायक सचिव कैंपबेल: हाय, तुम कैसे हो?

प्रश्न: बहुत अच्छा, धन्यवाद. क्या आपको उम्मीद है - राष्ट्रपति ओबामा को घोषणा की कि वह अमेरिका सिंगापुर में आसियान शिखर सम्मेलन और सिंगापुर आयोजन में रुचि है रात भर हुआ कि यह नवंबर को आयोजित किया जा सकता है 15 की पुष्टि की. मुझे पता है कि में मन का राज्य था, तुम्हें पता है, शिखर वार्ता का प्रस्ताव करना चाहते हैं? क्या कारण है - वहाँ एक मुद्दे पर पुनर्विचार? और आखिर में, अगर म्यांमार के शिखर सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है?

सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ. देखो, मुझे सिर्फ़ यह बताने का कहना है कि, सबसे पहले, मैं कुछ नहीं कह सकता आगे क्या आप पहले से ही संकेत से परे है. लेकिन मुझे कहना होगा कि हम पिछले कई महीनों के पाठ्यक्रम में सुना है, कि यह शर्म की बात है कि अमेरिका आसियान शिखर सम्मेलन के लिए 2008 में रद्द करना पड़ा.

और यह हमारे मित्रों और आसियान के नेताओं कि एक प्रतीक के रूप में बदल शिखर वार्ता के लिए प्रगति है कि आसियान के पिछले कई वर्षों से बना दिया है के महत्व को दर्शाता है की कई महत्वपूर्ण था, और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ रिश्ते के बारे में भी. और हम उन चिंताओं को ध्यान से सुनो करने की कोशिश की है, और मुझे लगता है कि मैं अभी - मैं यह करूँगा कि पर छोड़ दें. और उन बैठकों में बर्मा की भागीदारी के संदर्भ में, मुझे लगता है कि हम और अधिक के बारे में कहना है कि बाद में होगा. धन्यवाद.

प्रश्न: रोब अल जज़ीरा अंग्रेजी से Reynolds.

सहायक सचिव कैंपबेल: नमस्ते.

प्रश्न: चीन के विस्तार को देखते हुए ईरान के साथ आर्थिक संबंध है, यह काफी संभावना नहीं है कि चीन के साथ कड़े प्रतिबंधों की तरह से जाना जाता है कि अमेरिका को लागू करना चाह सकते हैं यदि बातचीत सफल नहीं रहे हैं पर विचार नहीं किया?

सहायक सचिव कैंपबेल: सबसे पहले, चीन और व्यापक है विविध हितों, किसी महान शक्ति की तरह. और अब तो यह स्थिति है जिसमें वह अपनी सीमा पर कई अधिकार है कि विशिष्ट चुनौतियों की क्षमता - उत्तर कोरिया जाहिर है, पाकिस्तान, चेहरे और अब ईरान से अपने इलाके के पास चुनौतियों की एक श्रृंखला के चेहरे.

यह चीन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि इस मुद्दे को शांतिपूर्वक हल कर सकता है, लेकिन यह भी है कि इसे सुलझाया जाएगा. मुझे लगता है कि चीनी नेताओं और वार्ताकारों के विदेश मंत्रालय में बहुत स्पष्ट है कि यह चीन के मजबूत मानना है कि ईरान को परमाणु हथियार क्षमता विकसित करने की अनुमति नहीं है. और जाहिर है, वे कुछ मुश्किल आगे जा विकल्पों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन उनकी बुनियादी नीतिगत दृष्टिकोण के मामले में, मुझे लगता है कि हम उसके साथ बहुत आराम कर रहे हैं.

हाँ.

प्रश्न: ओह, हाँ. मेरा नाम (अश्राव्य) है Shimbun.

सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ, हाय.

प्रश्न: मेरा प्रश्न म्यांमार के साथ के बारे में सीधी बात है. तो तुम हम तुम म्यांमार के साथ सीधी बातचीत कैसे आगे बढ़ना के बारे में थोड़ा और अधिक विस्तार दे सकता है? इसलिए पिछले हफ्ते, briefers उल्लेख किया है कि म्यांमार की ओर वार्ताकार नियुक्त करने और अमेरिकी सरकार एक समकक्ष नियुक्त कर सकते हैं. और आप हमें आप सीधे बातचीत कैसे आगे बढ़ना के बारे में आपकी छवि दे सकता है?

सहायक सचिव कैंपबेल: मैं तुम्हें कुछ सामान्य पृष्ठभूमि दे सकते हैं.

प्रश्न: कहां और कब?

सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ, कुछ सामान्य पृष्ठभूमि. अब हम बर्मा के अधिकारियों के साथ हमारा पहला ठोस बातचीत के विवरण पर काम कर रहे हैं, और हम उम्मीद करते हैं कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के किनारों के आसपास जगह लेने के लिए. मैं उन विचार विमर्श में शामिल किया जाएगा. इसके अतिरिक्त, कानून की आवश्यकता है - और प्रशासन उसका पालन, जाहिर है - एक बर्मा समन्वयक की नियुक्ति करना चाहते हैं. और हम व्हाइट हाउस के साथ काम करने की प्रक्रिया में हैं, दोनों के इस महत्वपूर्ण कार्य के बारे में उपयुक्त व्यक्ति हैं और कांग्रेस के साथ परामर्श की पहचान.

प्रश्न: - मैं - माफ कर दो, कर्ट इंदिरा.

सहायक सचिव कैंपबेल: हाय, इंदिरा.

प्रश्न: नमस्ते. - तो माफ करना - अगर तुम इंसान हो, कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के संदर्भ न्यूयॉर्क में इस सप्ताह के भीतर इसका मतलब होगा? यह है कि होने वाला - मेरा मतलब है, बुधवार, हमें पता है तुम यहाँ हिल पर गवाही हो जा रहे हैं. तो जो उस दिन होगा?

सहायक सचिव कैंपबेल: ठीक है, मुझे सिर्फ कहते हैं कि हम इस के विवरण पर काम कर रहे हैं. जाहिर है, हम कर रहे हैं - यह है कि हम मामले की चर्चा बहुत कम मिला है - पिछले है कि, वास्तव में, वास्तव में इस तरह एक बैठक की स्थापना की है प्रक्रिया - अपनी रसद चुनौतियों का बना हुआ में बर्मा के साथ संवाद इतना कम है. और मुझे लगता है यह कहना कि आपके मानदंडों अगले सप्ताह के पाठ्यक्रम पर मोटे तौर पर सही हैं - उचित होगा.

हाँ.

प्रश्न: पॉल OHI के साथ रिचर्ड.

सहायक सचिव कैंपबेल: हाय, पॉल.

प्रश्न: क्या आप कुछ भी बताने के बारे में अधिक बर्मीस से इस आउटरीच कैसे आ सकता हूँ? और समय है सुझाव है कि वे 1874 से लागू कर दिया गया है हिस्से में प्रतिक्रिया दे सकते हैं? मेरा मतलब है, कि प्रक्रिया उन्हें थोड़ा घबरा कर दिया? संभवतः यह है कि इस मामले में एक कारक?

सहायक सचिव कैंपबेल: मुझे लगता है कि यह अक्सर मामला है कि महत्वपूर्ण निर्णय में, कि एक से अधिक कारण खेलना आता है. और मुझे लगता है कि शायद हैं कारकों में से एक नंबर है कि विश्व की गतिशीलता पर आधारित होते हैं, कुछ क्षेत्रीय गतिशीलता, और शायद कुछ आंतरिक के रूप में अच्छी तरह से मुद्दे हैं. और हम इस क्षेत्र में हमारे विमर्श की प्रक्रिया के दौरान, हमारे वार्ताकारों के कुछ करने को कहा बर्मा में वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत की है, और हम एक बहुत स्पष्ट संदेश प्राप्त दोनों परोक्ष रूप से और फिर बाद में सीधे, कि बातचीत के लिए एक इच्छा थी पर इस बार नहीं.

मुझे लगता है कि यह भी मामला है कि - चलो स्पष्ट है कि राष्ट्रपति एक खुले हाथ से आ देशों के बारे में बहुत स्पष्ट बयान और उनके साथ बातचीत शुरू, यह एक शक्तिशाली उपकरण है - कम से कम पर संपर्क खोलने के प्रारंभिक चरण में है. क्या होता है बाद में ठोस कदम है कि बर्मा की सरकार के पास ले लिए तैयार है पर आधारित होगा.

समग्र रूप में आप के रूप में रुचि रखते हैं, हम वही हैं जो बर्मा की उम्मीद के रूप में हैं और जो अपनी योजनाओं घरेलू कदम और क्षेत्रीय व्यवहार के मामले में कर रहे हैं. तो हम गौर से रुचि रखते हैं, हम - हम एक दरवाज़ा खुला है, और हम से बैठ जाओ और आगे के बारे में एक तरह से जिम्मेदार बातचीत को तैयार है.

प्रश्न: ठीक है, यह अमेरिका की तरह लगता है, हालांकि, ले - यह है कि शुरू में अमेरिका की पहल यहाँ ले लिया था, हमारे वार्ताकारों, जो उन्हें संपर्क करने के लिए कर रहे हो?

सहायक सचिव कैंपबेल: वास्तव में नहीं. पहली वास्तविक कदम बर्मीस वार्ताकारों से आया है, लेकिन दक्षिण पूर्व एशिया में अक्सर होता है, क्योंकि हमारे संवाद, एक शोर करने वाली संकेत समस्या है, की कमी है यह पता लगाने की कोशिश कर के इन आधिकारिक आवाज कर रहे हैं, वे वास्तव में केंद्रीय तत्व के लिए बात कर रहे हैं की सरकार. और एक प्रक्रिया के माध्यम से - के लिए ठीक है जो इस संदेश से आ रहा था, और अनेक संदेशों की तरह निर्धारित करने की कोशिश कर रही का एक बहुत कठोर प्रक्रिया, मुझे लगता है कि हम एक निष्कर्ष है कि - बहुत स्पष्ट है कि वे संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ बैठ जाओ तैयार थे पर पहुंचे. और अब हम बाद में विश्वास है कि बहुत से मामला ज्यादा है.

लेकिन मैं हम जल्द से जल्द संभव चरणों में यहाँ हो जांचना चाहिए, और हम बहुत स्पष्ट रूप से इस समीक्षा की प्रक्रिया के माध्यम से कहा गया है कि वहाँ कुछ तत्वों, नींव हमारे दृष्टिकोण के लिए कर रहे हैं, कि हम अभी भी जमीन के अंदर की स्थिति पर लगता है कि दी लागू बर्मा.

एमआर. Crowley: अंतिम सवाल.

सहायक सचिव कैंपबेल: इंदिरा.

प्रश्न: धन्यवाद, कर्ट. चर्चा है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा और जी में हुआ आर्थिक मोर्चे पर 20 कि हम जानते हैं चीन के साथ विशेष रूप से, के अलावा, आप हमें - और 5 1 पी बता सकते हैं - आप हमें और क्या कह सकता हूँ से बाहर आया बहुत उच्च स्तर - तुम्हें पता है, ओबामा और हू, विशिष्ट चीजें हैं जो आया के बीच नेताओं से संपर्क करें?

सहायक सचिव कैंपबेल: हाँ, धन्यवाद. सबसे पहले, टीम कि राष्ट्रपति चीन से लाया-उच्चतम स्तर टीमों मैंने कभी देखा है इकट्ठे में से एक था. सभी प्रमुख मंत्रालयों के मुख्य खिलाड़ी, जलवायु परिवर्तन पर अहम खिलाड़ी, अर्थव्यवस्था पर, क्षेत्रीय कूटनीति के विभिन्न पहलुओं पर.

हम उत्तर कोरिया पर आगे के बारे में काफी विस्तार से बात की थी. चीन छह पार्टी के ढांचे और उसकी बहुत मजबूत आग्रह है कि उत्तर कोरिया denuclearization पर अपने बयानों के पालन के प्रति अपनी वचनबद्धता को रेखांकित किया. हम जलवायु परिवर्तन और कोपेनहेगन में अग्रणी प्रक्रिया के बारे में बड़े पैमाने पर बात की थी. मुझे लगता है कि वहाँ एक सुंदर वापस फ्रैंक था और दोनों पक्षों के बीच आगे विनिमय. मुझे लगता है - हमारे राष्ट्रपति, राष्ट्रपति ओबामा - राष्ट्रपति और अधिक स्पष्टता की स्थिति है कि चीनी वार्ताकारों को आगे संयुक्त राष्ट्र में रखा था पिछले सप्ताह की कुछ थोड़ा के लिए कहा.

जैसा कि पहले संकेत दिया, मुझे लगता है कि राष्ट्रपति अधिक से अधिक सहायता के लिए बहुत ही हमारी इच्छा के बारे में हमारी चीनी दोस्तों को स्पष्ट कर दिया जब वह आया - जब वह ईरान की बात आती है और कदम है कि हम हाल के सप्ताहों में देखा है में से कुछ के बारे में हमारी चिंताओं को, और मुझे लगता है समग्र सुनिश्चित करना है कि अमेरिका चीन के रिश्ते एक बहुत स्थिर स्तर पर बने रहने के बारे में चर्चा. चीनी दोस्तों को बहुत बहुत राष्ट्रपति ओबामा अगले महीने की यात्रा को आगे देख रहे थे, हम उस से संबंधित विवरण में से कुछ के बारे में बात की थी.

यह - क्या मेरे विचार में शानदार था, यह एक गर्म बैठक थी, लेकिन यह समझ में बहुत workmanlike था कि हम महान विस्तार से मुद्दों की एक श्रृंखला के माध्यम से चला गया. और, इंदिरा, मुझे लगता है कि क्या दिलचस्प है - यह सिर्फ खुद की बैठक नहीं है, लेकिन तैयारी है कि इस के रूप में चला गया था की राशि गहरी और किसी भी अंतरराष्ट्रीय बैठक है कि मैं के साथ शामिल किया गया है के रूप में, तीव्र और मुझे लगता है के महत्व को दर्शाता है चीन ने मौजूदा अवधि में अमेरिकी संबंधों.

आप सबको बहुत धन्यवाद, यह कर फिर से जल्द ही करने वाले हैं.
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न्यूयार्क टाइम्स - चुनाव तर्क के साथ बर्मी विपक्ष Grapples की बड़ी
प्रकाशित: सितम्बर 29, 2009

यांगून, म्यांमार - यू विन टिन, है, म्यांमार, सबसे लंबे समय तक राजनीतिक कैदी की सेवा, सताया यातना दी गई थी और कुख्यात Insein जेल में लगभग दो दशकों तक बंधक बनाने वालों ने पीटा. अब, पर 80, वह पीड़ा एक नई तरह की: अपने राजनैतिक पार्टी सहयोगियों से देख तय है कि सैनिक शासकों के नियमों से खेलने के लिए है कि उसे सलाखों के पीछे डाल चेहरे.

श्री विन तिन जेल में 19 से अधिक वर्षों के बाद सितम्बर 2008 में रिलीज उल्लेखनीय चंचल, उत्साहित रहता है, और राजनीतिक लगे. एक सह काला कौवा आंग सान सू ची की नेशनल लीग के लोकतंत्र के लिए संस्थापक, वह राष्ट्रीय अगले वर्ष के लिए निर्धारित चुनाव में भाग लेने के एक मुखर विरोधी है. वोट, साथ एक नया संविधान के कार्यान्वयन के साथ, चार के बाद एक साझा नागरिक और सैन्य सरकार परिचय और सैन्य शासन के डेढ़ दशक से होगा.

लेकिन, जबकि संविधान, एक विवादित चक्रवात नरगिस के 2008 में व्यापक विनाश के बीच आयोजित जनमत संग्रह में पारित, प्रतिनिधित्व निर्वाचित अनुमति देता है, यह समझौते क्या सैनिक शासकों कॉल "लोकतंत्र अनुशासित में सेना को विशेष शक्तियाँ." कई आलोचकों का यह एक दिखावा कहते हैं.

"चुनाव के रूप में इसे 2008 संविधान है, जो बहुत ही अलोकतांत्रिक है सक्रिय लंबे समय के रूप में कुछ भी नहीं मतलब कर सकते हैं," श्री विन टिन हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा.

फिर भी, कि उनकी पार्टी चुनाव का बहिष्कार करने पर विभाजित है. कुछ सदस्यों का कहना है कि 1990 के आम चुनाव, जो सैनिक शासकों द्वारा नजरअंदाज कर दिया था में पार्टी की भारी जीत के लिए नैतिक दावा हार का मतलब होगा भाग ले. सुश्री आंग सान सू की, जो बाद की अवधि के बहुत घर गिरफ्तारी के तहत खर्च किए हैं और मई में 18 महीने का एक नया शब्द की सजा सुनाई थी उसके विचारों को इस मुद्दे पर सार्वजनिक नहीं किया गया है.

फिर भी, संविधान कुछ सुरक्षा प्रदान करता है. अगस्त में, अंतरराष्ट्रीय संकट समूह, ब्रुसेल्स स्थित nongovernmental है कि संगठन को रोकने और घातक संघर्ष का समाधान चाहता है, एक की सिफारिश है कि विपक्षी समूहों के चुनाव में भाग लेने के रिपोर्ट को जारी किए हैं. यह कहा गया है कि, हालांकि नए संविधान entrenches "सैन्य शक्ति," कम से कम परिवर्तन स्थापित "राजनीतिक स्थान - विधायिकाओं और शायद कैबिनेट - जहां सहयोग को बढ़ावा साझा किया जा सकता है."

और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, म्यांमार की ओर कुछ नीतियों जा रहे हैं.

पिछले हफ्ते, ओबामा प्रशासन ने घोषणा की कि वह सैनिक शासकों से सीधे संलग्न, है, जबकि जगह पर प्रतिबंध रखते हुए. राज्य के सचिव हिलेरी रोधम क्लिंटन राजनीतिक कैदियों की बिना शर्त सुश्री आंग सान सू की सहित रिहाई के लिए कहा जाता है, और 'विश्वसनीय, लोकतांत्रिक सुधार. "

"यदि अमेरिका के प्रत्यक्ष सगाई की सभी राजनीतिक कैदियों की रिहाई में 2008 के संविधान में एक संशोधन में और परिणाम होगा, तो हम बातचीत और सैनिक शासकों के बीच शुरू हो सकता है, और हम चुनाव में भाग विचार किया जाएगा," श्री विन टिन कहा.

श्री विन टिन - गर्म, उस्तरा तेज और स्पष्ट रूप से निर्धारित - सैनिक शासकों ने कहा कि उसे रिहा हो सकता है, जल्द ही अपनी जेल की सजा से पहले पूरा हो, ताकि पार्टी में विभाजन हुआ था.

उन्होंने स्वीकार किया कि "हम किसी के बारे में बहस हो रही है कि हम या नहीं चुनावों में भाग लेने जा रहे हैं, लेकिन जोर देकर कहा कि वहाँ था" पार्टी के भीतर अब कोई विवाद नहीं. "

इससे पहले 1989 में तीन साल के लिए जेल में बंद के बाद वह फिर नए लोकतंत्र के लिए नेशनल लीग का गठन, एक पत्रकार के रूप में श्री विन टिन काम किया था के सचिव बन जा रहा है. 1991 में वह 10 साल 1988 में अपने लोकप्रिय बलवों में शामिल होने के लिए दिया है कि सेना ने कुचल दिया था. 1996 में वह संयुक्त राष्ट्र म्यांमार जेलों में गाली के बारे में एक याचिका भेजने के लिए सात साल दिया गया था. समय की बहुत, वह एकान्त कारावास में था.

उन्होंने कहा, "मैं नीचे उन्हें झुकना नहीं कर सकता" कहा. "नहीं, मैं ऐसा नहीं कर सकता है. मैं कविता में लिखा था पागल हो जाने से अपने आप को रखते हैं. मैं फर्श पर चाक के साथ गणित किया था. "

उन्होंने कहा: "समय समय पर, वे पूछना तुम एक बयान पर हस्ताक्षर करने हैं कि आप राजनीति कर नहीं जा रहे हैं और कि आप कानून का पालन और पर और आगे इतना तो होगा. मैंने मना कर दिया. "

जब सब अपने ऊपरी दांतों बाहर bashed रहे थे, वह 61 था. गार्ड के लिए उसे आठ साल के लिए डेन्चर से मना कर दिया, उसे गम को अपना खाना छोड़कर.

इस महीने के शुरू, श्री विन टिन कुछ समय के बाद वह एक सेशन हिरासत में लिखा था एड कि वाशिंगटन पोस्ट में प्रकाशित, सत्तारूढ़ सैन्य शासकों और चुनाव के लिए अपनी योजनाओं की आलोचना अगले साल.

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वे मुझे डराने की कोशिश कर रहे हैं, मुझे विदेशी मीडिया में दिखने से रोक ने कहा.

साक्षात्कार के दौरान, उपनगरीय यांगून में अपने चचेरे भाई की पत्तेदार पोर्च पर, सरकारी जासूस खुले तौर पर देखा और गेट के बाहर से तस्वीरें ले लिया.

कभी शादी नहीं, श्री विन प्यार से अपनी बेटी को गोद लिया है, जो राजनीतिक शरण पाने के बाद 15 साल पहले सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में जीवन के टिन बात करता है. वह उसके बाद से नहीं देखा है.

एक अतिरिक्त जेल आहार के आदी, वह एक दिन में जल्दी भोजन शाम को और फल की एक सा है.

उन्होंने कहा, "मैं किसी पर बोझ नहीं बनना चाहता ने कहा.

उनकी रिहाई के बाद से श्री विन टिन तक बैठकों की आवृत्ति कदम और विदेशी सरकारों पैरवी के लोकतंत्र के लिए नेशनल लीग के नेतृत्व reinvigorate करने की कोशिश की है. श्री विन तिन सुश्री आंग सान सू की नजरबंदी के लंबे साल के बावजूद लोकप्रिय है, लेकिन पार्टी के युवा सदस्यों में से सैकड़ों की गिरफ्तारी से अपंग किया गया है, ने कहा.

उन्होंने कहा, "हम कुछ युवा लोग हैं, लेकिन वे और इसके बाद जेल भेज दिया सब समय है" कहा. "कभी कभी, वे सिर्फ पूजा करने के लिए मंदिर के पास जाओ. वे और इसके बाद कुछ और सजा का आरोप लगाया. रहे हैं "कई उन्होंने कहा, अत्याचार कर रहे हैं.

उत्पीड़न के एक प्रकार का में बुलाया "मोटर साइकिल की सवारी, 'विषय बनाया है घुटने मोड़, स्टैंड पर हील्स के तहत तेज नाखून से छिपकर जाना है, और एक revving इंजन की आवाज़ है. जब विषय नहीं बनाए रख सकते हैं छिपकर जाना, नाखून पैर घुसना.

सब पर पार्टी की केन्द्रीय कार्यकारी समिति पर श्री विन टिन है आठ सहयोगियों में से एक उस से भी पुराने हैं. समिति के अध्यक्ष और अध्यक्ष, यू आंग श्वे, 92 है, और इतनी कमजोर है कि वह पार्टी मुख्यालय महीनों के लिए नहीं आए हैं. पार्टी सचिव यू Lwin, 87, अपाहिज और झोले के मारे हुए है. समूह में नौजवान, यू Khin Maung Swe, 64 है.

चुनौतियों का उनकी पार्टी के चेहरे के बावजूद श्री विन टिन उत्साहित है.

उन्होंने कहा, "हम लोकतंत्र कभी भी हो सकता है की उम्मीद ने कहा, 1948 और 1962 के बीच देश के उत्तर औपनिवेशिक लोकतंत्र की अवधि को वापस बुलाने. "लेकिन कभी कभी, तुम एक बहुत लंबे समय के लिए सब कुछ त्याग दिया है. यह शायद और अधिक बढ़ाने के लिए अपने जीवन काल से भी. "

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